संत की लाश: अवैध खनन का किया था विरोध, पुलिस जांच में जुटी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि गलशहीद क्षेत्र स्थित एक मंदिर में नगर संत रामदास का शव पड़ा है, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Update: 2020-10-18 09:00 GMT
संत की लाश: अवैध खनन का किया था विरोध, पुलिस जांच में जुटी (file photo)

लखनऊ: अवैध खनन माफिया का मुखर विरोध करने वाले मुरादाबाद के एक संत रामदास का शव बीते शनिवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक मंदिर में मिला है। मृतक संत रामगंगा नदी बचाओं संघर्ष मिशन से जुडे़ थे और नदी में होने वाले अवैध खनन को रोकने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे थे। क्षेत्र में चर्चा है कि उनकी हत्या के पीछे अवैध खनन माफिया के खिलाफ आवाज उठाने और लगातार विरोध किया जाना है। इसके साथ ही कुछ दिन पूर्व ही संत रामदास ने एक वीडियों जारी कर खनन माफिया से अपनी जान को खतरा भी बताया था।

ये भी पढ़ें:प्रियंका का योगी सरकार पर हमला, बलिया की घटना में सरकार किसके साथ ?

पुलिस को सूचना मिली कि गलशहीद क्षेत्र स्थित एक मंदिर में नगर संत रामदास का शव पड़ा है

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि गलशहीद क्षेत्र स्थित एक मंदिर में नगर संत रामदास का शव पड़ा है, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह की पुष्टि नहीं हुई है और विसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

[video data-width="720" data-height="576" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/SANT-RAMDAS-HATYA-VISUAL.mp4"][/video]

मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक नगर अमित कुमार आनंद ने बताया

मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक नगर अमित कुमार आनंद ने बताया कि संत रामदास बीते शुक्रवार की रात को मंदिर पहुंचे थे और अपना स्वास्थ्य खराब होने की जानकारी दी थी। इसके बाद वह मंदिर में ही चादर ओढ़ कर सो गए थे। शनिवार सुबह वह मृत पाए गये। उन्होंने बताया कि उनके पास से मिले उनके मोबाइल व पर्स की जांच की जा रही है।

[video data-width="720" data-height="576" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/SANT-RAMDAS-HATYA-BYTE.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें:सीएम आवास के सामने बलात्कार पीड़िता ने आत्मदाह का किया प्रयास, पुलिस ने बचाया

बता दे कि मुरादाबाद में रामगंगा नदी में बडे़ पैमाने पर हो रहे अवैध खनन के खिलाफ संत रामदास लगातार लड़ाई लड़ रहे थे। इस लड़ाई में उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत भी की थी लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर उन्होंने सोशल मीडिया पर अवैध खनन की वीडियों बना कर डाल दी थी और मामलें को उच्च न्यायालय में ले जाने की बात भी कही थी। इसके साथ ही उन्होंने वहां के खनन इंस्पेक्टर पर भी गंभीर आरोप लगाये थे।

शहनवाज खान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News