Brahmin Sammelan: ब्राह्मणों ने हमेशा समाज व जनहित के लिए किए अच्छे कार्य, सम्मेलन में हुई उत्थान की बात

Brahmin Sammelan: ब्राह्मणों के मान-सम्मान व उत्थान लेकर कामदनाथ प्रमुख द्वार के अधिकारी मदन गोपाल दास की अगुवाई में कस्बे मे ब्राह्मण सम्मेलन हुआ।

Update: 2022-08-01 09:50 GMT

मुख्य अतिथियों का स्वागत करते आयोजक (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Brahmin Sammelan Chitrakoot: ब्राह्मणों के मान-सम्मान व उत्थान लेकर कामदनाथ प्रमुख द्वार के अधिकारी मदन गोपाल दास की अगुवाई में कस्बे मे ब्राह्मण सम्मेलन हुआ। जिसमें राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ल व मऊ-मानिकपुर विधायक अविनाशचंद्र द्विवेदी समेत बडे़ पैमाने पर ब्राम्हण समाज के लोग शामिल हुए। कार्यक्रम के संयोजक अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष राजभूषण द्विवेदी ने ब्राह्मण के मान-सम्मान व उत्थान को लेकर ब्राह्मणों का मान सम्मान बनाए रखने की अपील किया। कहा कि ब्राह्मणों के उत्थान व मान-सम्मान की लड़ाई लड़ने के लिए अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज कार्य कर रहा है। समाज के हित के लिए महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं। 

प्रमुख द्वार के अधिकारी मदन गोपाल दास ने कहा कि ब्राह्मण हमेशा मानव समाज के लिए पूजा-पाठ करते हुए दूसरो के लिए मंगल कामना करता है। वह सबको कुछ न कुछ धर्म-कर्म के माध्यम से देता है। ब्राह्मण मानव व समाज कल्याण के लिए कार्य करता है। ब्राह्मणों का मान-सम्मान बना रहना जरूरी है। ब्राह्मण मान-सम्मान के विपरीत कार्य न करें। राज्य सभा सांसद शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि ब्राह्मण धर्म की रक्षा के लिए हमेंशा आगे रहा है। ब्राम्हणों के मान-सम्मान व उत्थान के लिए कार्य किया जाना जरूरी है। हमेशा ब्राह्मणों ने समाज व जनहित के लिए अच्छे कार्य किए हैं। 

मऊ-मानिकपुर विधायक ने कहा कि ब्राह्मणों के मान-सम्मान की रक्षा के साथ हर वर्ग के मान-सम्मान व विकास के लिए कार्य किए जा रहे हैं। मऊ-मानिकपुर विधानसभा क्षेत्र की जो भी समस्याए आती हैं, उनका प्रमुखता से निस्तारण किया जाता है। इस मौके पर मार्कंडेय द्विवेदी, कामता प्रसाद पांडेय, रबी त्रिपाठी, शशी प्रकाश शुक्ला, रामकृष्ण द्विवेदी, प्रभात पांडेय, शैलेश शुक्ला, सुनील मिश्रा, बाला जी मिश्रा, इंद्रेश त्रिपाठी, जितेन्द्र त्रिपाठी, दिलीप मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News