Firozabad: वायरल फीवर का कहर जारी, गांव मनी गढ़ी में 60 फीसदी लोग पीड़ित, अब तक हुई 4 लोगों की मौत

तहसील टूण्डला क्षेत्र के गांव मनी गढ़ी में डेंगू वायरल फीवर से करीब 60 फीसदी बच्चे युवा पीड़ित हैं। वहीं, अबतक 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-09-21 03:37 GMT

डेंगू व वायरल फीवर का कहर जारी।

Firozabad: फिरोजाबाद में डेंगू व वायरल फीवर का कहर अभी भी जारी है। तहसील टूण्डला क्षेत्र के गांव मनी गढ़ी की हैं। जो करीब 1200 की आबादी वाले इस गांव में डेंगू वायरल फीवर से करीब 60 फीसदी बच्चे युवा पीड़ित हैं। इसके बावजूद अबतक न तो गांवों में साफ-सफाई हुई है और न ही फॉगिंग। वहीं, अबतक 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग ने नहीं किया एंटी लार्वा का छिड़काव

वहीं, स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन वायरल फीवर ग्रसित गांवों में साफ-सफाई एंटी लार्वा के छिड़काव सहित गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजने का बात कहता है। हकीकत ये है कि गांव में वायरल फीवर से हुई 4 मौतों के बाद भी प्रशासन या ग्राम प्रधान द्वारा किसी तरह का कोई छिड़काव या फॉगिंग तक नहीं कराई गई है। वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि एक बार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्राथमिक विद्यालय में कैम्प लगाया था। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी दोबारा मुड़कर नहीं देखा। हालात ये हैं कि घर-घर में लोग बुखार से पीड़ित है और कोई खैर खबर लेने वाला नहीं है।

दलित जाटव बस्ती में 1 और की मौत  

थाना मक्खनपुर के रसूलपुर में एक ही मोहल्ले के दलित जाटव बस्ती में 1 और की मौत हो गई। मोहल्ले वासियों ने बताया कि इसकी मौत वायरल बुखार की वजह से हुई है। समाजवादी पार्टी के एमएलसी डॉ. दिलीप यादव ने गांव जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर सांत्वना दी।

Tags:    

Similar News