UP Election 2022: टिकट कटने पर भावुक हुए बबलू कुमार राठौर, समर्थकों के साथ की नारेबाजी

UP Election 2022: बसपा ने फिरोजाबाद सीट के लिए पहले बबलू कुमार राठौर को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन अब उनकी जगह साजिया हसन को उम्मीदवार बना दिया गया है।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Shreya
Update: 2022-01-29 06:22 GMT

बबलू कुमार राठौर समर्थकों के साथ उतरे सड़क पर (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तारीख (UP Election 2022 Date) नज़दीक आने के साथ ही राजनीतिक दलों की ओर से प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी करने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने गुरुवार को तीसरे चरण के चुनाव के लिए सभी 59 सीटों पर प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 27 जनवरी को 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, लेकिन वो कहते हैं ना कि राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता।

अब पार्टी ने बीते 24 घंटे में ही दो सीटों पर अपने प्रत्याशियों को बदल दिया। दरअसल, बसपा ने फिरोजाबाद सीट (Firozabad Sadar Seat) के लिए पहले बबलू कुमार राठौर (Bablu Kumar Rathore) को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन अब उनकी जगह साजिया हसन को उम्मीदवार बना दिया गया है। जिले की सदर सीट से बसपा द्वारा अजीम भाई की पत्नी को प्रत्याशी बनाए जाने से अजीम भाई के खेमे में तो खुशी की लहर है लेकिन कट कटने वाले बबलू राठौर गोल्डी के खेमे में बगावत के सुर शुरू हो गए हैं। 

पहले सपा में थे अजीम भाई 

जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एक फरवरी तक नामांकन होने हैं। तीसरे चरण में यहां मतदान होना है। बीएसपी ने गुरुवार को सदर सीट से बबलू राठौर गोल्डी को प्रत्याशी घोषित किया था। शुक्रवार को बीएसपी ने सपा से बगावत करने वाले पूर्व विधायक अजीम भाई की पत्नी साजिया हसन को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। आपको बता दें कि अजीम भाई पहले सपा में थे। उसके बाद वह प्रसपा में चले गए थे लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने फिर सपा का दामन थाम लिया था।

उनके स्थान पर टिकट उनके दोस्त सैफुर्रहमान को टिकट दिए जाने के बाद उन्होंने सोशल मीडियो के माध्यम से अपनी वेदना व्यक्त की थी और सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव पर गंभीर आरोप लगाए थे। दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शुक्रवार को बीएसपी ने अजीम भाई की पत्नी को टिकट देकर सपा खेमे में खलबली मचा दी है।

वहीं, बीएसपी ने सिरसागंज विधानसभा से भी प्रत्याशी बदल दिया है। बसपा प्रमुख ने गुरुवार को घोषित किए गए प्रत्याशी पूर्व चेयरमैन राघवेंद्र सिंह के स्थान के पर पंकज मिश्रा को प्रत्याशी घोषित किया है। पंकज मिश्रा पहले भी यहां से चुनाव लड़ते रहे हैं लेकिन हर बार उन्हें यहां से हार का सामना करना पड़ा है। बीएसपी के इस बदलाव से हर कोई आश्चर्य चकित हो गया है। ऐन वक्त पर प्रत्याशी बदले जाने का निर्णय किसी की समझ में नहीं आ रहा है। 

टिकट कटने पर भावुक हुए बबलू राठौर

वहीं सदर सीट से एक दिन पहले प्रत्याशी घोषित किए गए बबलू राठौर ने बगावत शुरू कर दी है। टिकट कटने के बाद बबलू सिंह राठौर भावुक हो गए और अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतरे और सिटिंग विधायक भारतीय जनता पार्टी के मनीष असीजा के खिलाफ नारेबाजी की। उनके समर्थकों ने मनीष असीजा मुर्दाबाद नारे लगाए। 

उन्होंने कहा कि वह 20 साल से बीएसपी के लिए काम कर रहे हैं। उन्हें टिकट देकर काट दी गई, ऐसा करके बीएसपी ने उनके पेट में छुरा घोंपने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वह आज ही बीएसपी के सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं और परिवार के किसी भी सदस्य से बीएसपी में वोट न करने की अपील भी कर रहे हैं। इनके अलावा टूंडला से पूर्व एडीएम अमर सिंह, शिकोहाबाद से अनिल कुमार यादव, जसराना से सूर्य प्रताप सिंह बीएसपी प्रत्याशी हैं।

सपा के लिए होगी मुसीबत

अजीम भाई के बीएसपी से टिकट मिलने के बाद सपा प्रत्याशी सैफुर्रहमान के लिए मुसीबत होगी। मुस्लिम वोटों में अजीम भाई की अच्छी पकड़ है। जेल जाने से पहले और उनके जेल से आने के बाद लोगों की सहानुभूति भी उनके साथ है। अजीम भाई पूर्व में सपा की टिकट से विधायक रह चुके हैं। सपा और बसपा के मुस्लिम प्रत्याशी होने के बाद मुस्लिम वोटों का विभाजन होगा और इसका लाभ भाजपा प्रत्याशी को मिल सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News