चलती ट्रेन में साढ़े 6 लाख की चोरी, मथुरा में GRP और RPF ने दो चोरों को दबोचा

मथुरा रेलवे जीआरपी एवं आरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में साढे 6 लाख की चोरी का रेलवे पुलिस ने खुलासा किया है।

Report :  Nitin Gautam
Published By :  Ashiki
Update: 2021-07-08 11:21 GMT

गिरफ्तार दोनों चोर और पुलिस (

मथुरा: मथुरा रेलवे जीआरपी एवं आरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में साढे 6 लाख की चोरी का रेलवे पुलिस ने खुलासा किया है। साथ ही 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार भी किया है। पकड़े गए चोरों से पुलिस ने 5 लाख 88 हज़ार रुपये नगद, मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया है। वहीं SP रेलवे आगरा मोहम्मद मुस्ताक ने सनसनीखेज घटना का खुलासा करने वाली टीम को 10 हज़ार रुपये का इनाम देकर प्रोत्साहित किया है।

दरअसल 29 जून को चोरों ने दिल्ली जा रही पश्चिम एक्सप्रेस में गुजरात भरूच के व्यापारियों को निशाना बनाते हुए उनके साढे 6 लाख नगदी व अन्य सामान के बैग को चलती ट्रेन में पार कर दिया था । GRP व RPF की संयुक्त टीम ने स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेजों के आधार पर पहले चोरों को तसदीख किया और बाद में उनकी तलाश में शराब के ठेके सहित अन्य स्थानों पर सर्च आपरेशन व शिनाख्त अभियान चलाया।


अभियान के दौरान ही पुलिस टीम को सफलता मिली और स्केच के आधार पर चोरों की शिनाख्त हुई, जिस पर कार्य करते हुए मथुरा रेलवे जीआरपी एवं आरपीएफ पुलिस ने 2 शातिर चोरों राकेश चौहान उर्फ बिट्टू पुत्र चंद्रभान 29 वर्ष एवं सुमित कुमार पुत्र सरताज 24 वर्ष निवासी हिम्मतपुरा मोहल्ला धौली प्याऊ को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से चोरी किये गए साढ़े 6 लाख रुपए में से 5 लाख 88 हज़ार रूपये, एक घड़ी, मोबाइल, चांदी की पायल एवं नशीला पाउडर अल्प्राजोलम बरामद किया है।


घटना की जानकारी देते हुए SP रेलवे आगरा मोहम्मद मुस्ताक ने बताया कि 8 दिन पूर्व कपड़े व्यापारी सुमेर सिंह पश्चिम एक्सप्रेस से र्दिल्ली जा रहे थे तभी सुबह 6:30 बजे एसी कोच से अज्ञात चोरों ने उनका नोटों से भरा बैग चोरी कर लिया था, जिसकी शिकायत पीड़ित द्वारा मथुरा थाना जीआरपी मैं कराई पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम गठित की गई, जिसमें थाना प्रभारी सुबोध यादव के नेतृत्व में टीम के भरसक प्रयास के चलते कड़ी जोड़ते हुए चोरों की पहचान कर दबिश दी गई। जिसमें दोनों चोरों से रुपए एवं अन्य सामान बरामद कर जेल भेजा है।

उधर SP ने यह भी बताया कि ट्रेनों के संचालन के साथ ही चोरी की वारदातों में पिछले कुछ दिनों में इजाफा हुआ है, जिसको देखते हुए अपराधियों का डोजियर तैयार कराया जा रहा है हिस्ट्रीशीट खोला जा रहा है साथ ही ट्रेनों में निगरानी बढ़ाई जा रही है। 

Tags:    

Similar News