बहुत हुई मोदी व योगी सरकार की कोरी बयानबाजी, अब हो ठोस कार्रवाई: मायावती

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार व यूपी की योगी सरकार को घेरते हुए कहा है कि कोरी बयानबाज़ी व काग़ज़ी दावें अब बहुत हो चुके है और अब जनता केवल ठोस कार्रवाई व बेहतर परिणाम ही होते हुये देखना चाहती है।

Update:2019-12-08 21:18 IST

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार व यूपी की योगी सरकार को घेरते हुए कहा है कि कोरी बयानबाज़ी व काग़ज़ी दावें अब बहुत हो चुके है और अब जनता केवल ठोस कार्रवाई व बेहतर परिणाम ही होते हुये देखना चाहती है।

उन्होंने कहा कि मोदी व योगी सरकार को मिलकर ग़रीबी, बेरोज़गारी, महंगाई, महिला असुरक्षा व बदतर अपराध-नियंत्रण एवं कानून-व्यवस्था समेत सभी जनहित व देशहित के मुद्दों पर पूरी गंभीरता से काम करने की ज़रूरत है।

उन्नाव प्रकरण...

उन्नाव प्रकरण पर यूपी में गर्म हुई राजनीति को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी और जोनल कोऑर्डिनेटरों व जिला अध्यक्षों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई।

बसपा सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में मायावती ने आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तैयारी में जुटने को कहा और साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के मामलें को जोर-शोर से उठाने को कहा है। बसपा सुप्रीमो ने संगठन की मजबूती और जनाधार बढ़ाए जाने को लेकर दिशा निर्देश भी दिए।

मायावती ने रविवार की बैठक में पिछली बैठक में दिये गये कार्यों की ज़िलावार समीक्षा की और प्रगति रिपोर्ट लेते हुए कमियों की तरफ ध्यान देने का निर्देश दिया।

डा. अम्बेडकर की पुण्यतिथि..

साथ ही उन्होंने बीती छह दिसम्बर को डा. अम्बेडकर की पुण्यतिथि पर पार्टी द्वारा पूरे उत्तर प्रदेश में भी आयोजित किये गये कार्यक्रमों में जनभागीदारी सम्बन्धी मण्डलवार रिपोर्ट ली और कहा कि बाबा साहेब का यह मानना था कि केन्द्र व राज्यों में सत्ता लिये बिना उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में सर्वसमाज में से खासकर दलितों, आदिवासियों, अन्य पिछड़े वर्गों, मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों तथा अन्य उपेक्षित वर्गों के लोगों का भला नहीं हो सकता है।

जिसके लिए इन लोगों को बसपा के बैनर तले संगठित होकर केन्द्र व राज्यों की भी सत्ता खुद अपने हाथों में ही लेनी होगी। इस बैठक में पार्टी प्रमुख द्वारा नागरिकता संशोधन विधेयक के प्रति लिए गए स्टैण्ड को सराहा गया और पाया गया कि बसपा के इस स्टैण्ड के प्रति लोगों में काफी सकारात्मक चर्चा भी है।

राज्यपाल से की मुलाकात...

गौरतलब है कि बीते शनिवार को उन्नावं प्रकरण में पीड़िता की मृत्यु के बाद बसपा मुखिया मायावती ने राज्यपाल आनंदी बेन मुलाकात कर प्रदेश में लगातार हो रही महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर चिंता जताई थी और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते हुए उनसे संवैधानिक हस्तक्षेप करने की मांग की।

इसके बाद मायावती ने मीडिया से बातचीत में योगी सरकार पर अपराधियों पर कार्रवाई के बजाय उन्हे संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि यूपी में अपराध चरम पर है। न्याय की तलाश में प्रयासरत पीड़ित महिलाओं की हत्या व उन्हे जिंदा जला देने की दर्दनांक घटनाओं ने सभी को झकझोर दिया है।

Tags:    

Similar News