Bulandshahr News: टेक्नीशियन से करा रहे थे मरीजों का आपरेशन, समर हॉस्पिटल सील, तीन हिरासत में लिए गए

Bulandshahr News: स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को साथ ले एक प्राइवेट अस्पताल पर छापा मारा, जहां झोलाछाप युवक अस्पताल को चलाते पाए गए और मरीज के ऑपरेशन की प्लानिंग कर रहे थे।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2022-11-25 03:02 GMT

समर हॉस्पिटल सील (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में निजी अस्पताल पर स्वास्थ्य विभाग ने छापे की कार्रवाई की है। यह कार्रवाईई हॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा टेक्नीशियन से ऑपरेशन कराने के आरोप लगने के बाद की गई है। इस मामले में तीन युवकों को हिरासत में लेकर हॉस्पिटल सील कर दिया गया है। CMO ने अस्पताल में भर्ती मरीजों को जिला अस्पताल में शिफ्ट करा दिया है। बताया गया है कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के बुलन्दशहर अध्यक्ष की शिकायत पर छापे की कार्रवाई की गई है। बुलंदशहर कोतवाली नगर क्षेत्र के भूड रोड स्थित समर नर्सिंग होम पर यह कार्रवाई हुई है।

यूपी के बुलंदशहर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने झोलाछाप चिकित्सकों एवं फर्जी तरीके से संचालित अस्पतालों के खिलाफ मुहिम शुरू कर दी है। देर रात को आईएमए बुलंदशहर की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को साथ ले एक प्राइवेट अस्पताल पर छापा मारा, जहां झोलाछाप युवक अस्पताल को चलाते पाए गए और मरीज के ऑपरेशन की प्लानिंग कर रहे थे। जबकि तीन ऑपरेशन कर चुके थे, स्वास्थ्य विभाग ने हॉस्पिटल को सील कर दिया है, पुलिस ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है, स्वास्थ्य विभाग अब विधिक कार्यवाही करने का दावा कर रहा है।

तीन मरीजों का कर चुके थे झोलाछाप ऑपरेशन

बुलंदशहर कोतवाली नगर क्षेत्र में एक अवैध तरीके से अस्पताल चलने और उसमें झोला छाप अप्रशिक्षित युवकों द्वारा ऑपरेशन किए जाने की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बुलंदशहर के अध्यक्ष डॉक्टर संजीव अग्रवाल द्वारा स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई।

बुलंदशहर के सीएमओ डॉ विनय कुमार ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस बी IMA की टीम को साथ ले भूड़ रोड पीआर स्तिथ प्राइवेट अस्पताल पर छापामार कार्यवाही की गई, छापामार कार्रवाई के दौरान 3 मरीजों के पूर्व ही ऑपरेशन किए जा चुके थे, जबकि चौथे मरीज का ऑपरेशन प्लान था, मौके पर अस्पताल चला रहे युवकों द्वारा स्वास्थ्य विभाग को कोई दस्तावेज नहीं दिखाए गए, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल को सील कर दिया। अस्पताल में भर्ती मरीजों को जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। सीएमओ ने बताया कि सूचना मिलने पर फर्जी अस्पतालों के खिलाफ लगातार छापामार कार्रवाई की जा रही है जो अनवरत जारी रहेगी।

झोलाछापो पर कार्रवाई को IMA का अभियान: डा.संजीव अग्रवाल

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बुलंदशहर के अध्यक्ष डॉक्टर संजीव अग्रवाल ने बताया कि चिकित्सा सेवा को कुछ लोगों ने कमाई का धंधा बना लिया है। गलत इलाज करने से आए दिन मरीजों की तबीयत खराब हो रही है, यहां तक कि कई बार मरीजों के मरने तक की खबर आती है। जिससे चिकित्सा पेशा बदनाम होता है। बुलंदशहर में अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने ही फर्जी तरीके से चल रहे अस्पतालों और झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्णय लिया है जो अनवरत जारी रहेगा।

तीमारदारों को नहीं पता होता, OT में कौन कर रहा ऑपरेशन

अस्पताल में भर्ती मरीजों की मानें तो उन्हें नहीं पता होता कि अस्पताल में ऑपरेशन झोलाछाप चिकित्सक कर रहे हैं। उन्हें तो डॉक्टर का बोर्ड लगा दिखता है और वह अस्पताल में चले जाते हैं, ऑपरेशन थिएटर में जाना प्रतिबंधित होता है, अंदर कौन ऑपरेशन कर रहा है इसका पता तीमारदारों को नहीं होता, जिसका लाभ उठाकर डिग्री रहित लोगों द्वारा डॉक्टरों के नाम के बोर्ड लगाकर संचालित किए जा रहे अस्पतालों के संचालकों के चंगुल में लोग फंस जाते हैं और मरीज को उनके किये की सजा भुगतनी पड़ती है।

Tags:    

Similar News