Bulandshahr News: तीन दिन से लापता गुरुकुल छात्र का पेड़ पर लटका मिला शव, फैली सनसनी

Bulandshahr News: आहार थाना पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने छात्र के शव को पंचनामा घर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी तक कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-12-06 15:57 GMT

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के आहार थाना क्षेत्र में स्थित श्री रुक्मिणी वल्लभ वेद वेदांग महाविद्यालय अवंतिका देवी गुरुकुल का 10 वी का छात्र अभिषेक पचौरी 3 दिन से लापता था, जिसका शव गुरुकुल से महज 50 मीटर की दूर एक पेड़ पर लटका मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। अनूपशहर की सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि फोरेंसिक विभाग की टीम और आहार थाना पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने छात्र के शव को पंचनामा घर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी तक कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर मिलने पर अग्रिम विधि कार्यवाही की जाएगी

हत्या और आत्महत्या की गुत्थी में उलझी अभिषेक की मौत जनपद बुलंदशहर का आहार महाभारत काल से जुड़ा है,आहार में स्तिथ श्री रुक्मिणी वल्लभ वेद वेदांग महाविद्यालय अवंतिका देवी गुरुकुल में लगभग 171 शिक्षार्थी शिक्षारत है। अभिषेक पचौरी (16) पुत्र संजय पचौरी निवासी गांव पोहाना, थाना- जवां अलीगढ़ गुरुकुल में कक्षा 10 का छात्र था। गुरुकुल के प्रधानाचार्य तुलसीराम भारद्वाज ने बताया कि अभिषेक पचौरी पिछले पांच वर्षों से गुरुकुल में अध्यनरत था। 3 दिसंबर 23 को अभिषेक क्लास में नहीं पहुंचा, अभिषेक को तलाश किया गया लेकिन उसका पता नही चल सका, जिसके बाद अभिषेक के गुरुकुल से गायब होने की जानकारी फोन द्वारा उसके परिजनों को दी, पता चला कि अभिषेक अपने घर भी नही पहुंचा। बेटे के गुरुकुल से गायब होने की खबर सुन परेशान परिजन गुरुकुल पहुंचे मामले की जानकारी आहार थाना पुलिस को दी और उसके बाद बेटे की तलाश में जुट गए। अभिषेक के परिजनों ने बताया कि

देर शाम को गुरुकुल से कुछ दूरी पर कटिली झाड़ियां में अभिषेक का शव एक पेड़ पर लटका मिला। बेटे का शव पेड़ पर लटका देख परिजनों पर गम का पहाड़ टूट पड़ा। परिजनों ने मामले की जानकारी तत्काल आहार थाना पुलिस को दी जिसके बाद आहार थाना पुलिस ने पेड़ से शव को करवाया फॉरेंसिक टीम को बुलवाया घटनास्थल का निरीक्षण कराया और उसके बाद शव का पंचनामा पर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे अभिषेक के परिजनों ने दावा किया कि अभिषेक आत्महत्या नहीं कर सकता। उन्होंने अभिषेक की हत्या कर शव को पेड़ पर लटकाए जाने की आशंका जताई। अभिषेक की मौत हत्या और आत्महत्या में उलझी है, पुलिस की माने तो तहरीर मिलने पर ही विधिक कार्रवाई होगी यानी FIR दर्ज होने के बाद ही जांच होगी और जांच के बाद ही हत्या और आत्महत्या की गुत्थी सुलझ सकेगी।

बड़ा सवाल..आखिर गुरुकुल से कैसे गायब हुआ अभिषेक

श्री रुक्मिणी वल्लभ वेद वेदांग महाविद्यालय अवंतिका देवी गुरुकुल के प्रधानाध्यापक तुलसीराम भारद्वाज ने न्यूज़ट्रक को फोन पर बताया कि कक्षा एक से आचार्य तक की शिक्षा गुरुकुल में प्रदान की जाती है। अभिषेक कक्षा 10 में पढ़ रहा था और गुरुकुल में पिछले 5 साल से पढ़ रहा था। कुछ दिन पूर्व भी गृह परीक्षाएं समाप्त हुई, 15 दिसंबर को परीक्षा परिणाम आना था। प्रधानाध्यापक ने बताया कि अभिषेक पढ़ने में सामान्य बच्चों की तरह था किसी से कोई झगड़ा नहीं हुआ। गुरुकुल के किसी आचार्य ने भी उसे डांटा तक नहीं, फिर आखिर बिना किसी को बताए और बिना पूर्वानुमति लिए आखिर अभिषेक गुरुकुल से कैसे चला गया, यह पता नहीं। हालांकि गुरुकुल में चौकीदार की व्यवस्था नहीं है और गुरुकुल में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हैं। गुरुकुल से अभिषेक के गायब होने और शव के पेड़ पर लटका मिलने से जहां गुरुकुल और उसमे पढ़ने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा सवालों के घेरे में है।

तहरीर मिलने पर होगी विधिक कार्रवाई

अनूपशहर के सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि अभिषेक के परिजनों द्वारा अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलने पर मामला दर्ज कर अग्रिम विधि कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News