Bulandshahr News: कांग्रेस के विधायक रहे सपा नेता बंशी पहाड़ियां को जेल, कोर्ट ने जारी किया था गैर जमानती वारंट

Bulandshahr News: जनपद बुलंदशहर की खुर्जा विस सीट से 2012 में कांग्रेस के टिकट पर बंशी पहाड़िया विधायक निर्वाचित हुए थे, बाद में बंशी सिंह पहाड़िया ने सपा का दामन थाम लिया था, वर्तमान में भी समाजवादी पार्टी के नेता है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-11-04 16:40 GMT

Bulandshahr News (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर की MP/ MLA कोर्ट ने सपा नेता व कांग्रेस पार्टी के खुर्जा से विधायक रहे बंशी पहाड़िया को भेजा जेल दिया है, वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में बंशी सिंह पहाड़िया आदि के खिलाफ जहांगीरपुर में मामला दर्ज हुआ था। लगातार कोर्ट में अनुपस्थित रह रहे थे और गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद शनिवार को बंशी पहाड़ियां कोर्ट में पेश हुए थे।

कांग्रेस विधायक ने थामा था सपा का दामन

जनपद बुलंदशहर की खुर्जा विस सीट से 2012 में कांग्रेस के टिकट पर बंशी पहाड़िया विधायक निर्वाचित हुए थे, बाद में बंशी सिंह पहाड़िया ने सपा का दामन थाम लिया था, वर्तमान में भी समाजवादी पार्टी के नेता है। 2009 में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में लगातार कोर्ट में गैर हाजिर और रहने पर एमपी एमएलए कोर्ट ने सपा नेता बंशी सिंह पहाड़िया के खिलाफ कार्रवाई की है।

जानिए सपा नेता बंशी पहाड़ियांको क्यों भेजा गया जेल

बुलंदशहर की एमपी/ एमएलए कोर्ट के विशेष लोक अभियोजक हितेन्द्र वर्मा ने बताया कि 7 अप्रैल 2009 को जहांगीरपुर पुलिस ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। मामला अनूपशहर स्थित एमपी/ एमएलए की विशेष अदालत में चल रहा था। जिसमें आरोप लगाया गया था, कि जहांगीरपुर के मौहल्ला अंसारियान मदरसे में कांग्रेस के सांसद पद के प्रत्याशी रमेश चंद तोमर के पक्ष में बिना अनुमति के चुनाव प्रचार कर मुस्लिमों को लुभाने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया था। चुनावी सभा में बंशी पहाड़िया, विकास तोमर, देव प्रकाश शर्मा, मुख्त्यार सिंह, हाजी नईम, रफीक कुरैशी, मोबीन अंसारी, अनिल मीणा, संजय मीणा आदि पर धारा 188 में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

लगातार समन के बाद भी बंशी पहाड़िया अदालत में गैर हाजिर रहे, 26 अक्टूबर 23 को भी हाजिर न होकर चिकित्सीय रसीद तैयार प्रस्तुत करा दी, जबकि पूर्व में कोई मेडिकल प्रपत्र दाखिल नहीं किया। गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद शनिवार को बंशी पहाड़िया बुलंदशहर की विशेष एमपी/ एमएलए कोर्ट में पेश हुए, जिसके बाद विशेष एमपी/ एमएलए कोर्ट के न्यायधीश विनय कुमार सिंह चतुर्थ ने बंशी पहाड़िया को जेल भेजने के आदेश पारित कर जेल भेज दिया है।

Tags:    

Similar News