Bulandshahr News: पुलिस हिरासत में युवक की मैत, एसएचओ सहित 3 निलंबित, एफआईआर दर्ज

Bulandshahr News:एसएसपी ने थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस द्वारा युवक की पिटाई किए जाने से इनकार किया है। हालांकि कर्तव्य निर्वाहन में लापरवाही मानते हुए एसएसपी ने थानाध्यक्ष व 2 कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-09-30 18:46 GMT

मृतक की फाइल फोटो: Photo-Newstrack

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर की कोतवाली सिकंदराबाद में पुलिस हिरासत के दौरान युवक रशीद की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक युवक की तबियत अचानक हवालात में बिगड़ी गई थी, पुलिस ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई। वहीं एसएसपी ने थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस द्वारा युवक की पिटाई किए जाने से इनकार किया है। हालांकि कर्तव्य निर्वाहन में लापरवाही मानते हुए एसएसपी ने थानाध्यक्ष व 2 कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

फैक्ट्री में घुसते गार्ड ने पकड़ पुलिस के सुपुर्द किया था-

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चैधरीवाड़ा निवासी राशिद को सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री की दीवार लांघते हुए फैक्ट्री के सिक्योरिटी गार्ड ने पकड़ लिया था और सुबह सिकंदराबाद पुलिस को सौंपा था। पुलिस ने राशिद को हवालात में बंद कर दिया। राशिद की रात में अचानक तबियत बिगड़ गई, पुलिस ने राशिद को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हिरासत में मौत, एसएसपी ने की त्वरित कार्रवाई

सिकंदराबाद कोतवाली में कस्टोडियल डेथ की जानकारी पुलिस अधिकारियों को लगी। एसएसपी श्लोक कुमार अविलंब मौके पर पहुंचे और थाने में लगे सीसीटीवी की जांच पड़ताल की, एसएसपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में किसी प्रकार की राशिद के साथ थाने में मारपीट व उत्पीड़न होता नहीं दिखा है। हालांकि थाने की सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल के बाद कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर, जीडी मुंशी और पहरे पर तैनात कांस्टेबल को निलंबित कर दिया। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर आईपीसी की धारा 304 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

थाने की सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित, होगी मजिस्ट्रेट जांच

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मानवाधिकार आयोग के निर्देशों के अनुपालन में मृतक रशीद के पोस्टमार्टम को चिकित्सकों के पैनल द्वारा कराया गया, जिसकी वीडियो ग्राफी भी कराई गई है, साथ ही थाने के सीसीटीवी फुटेज को भी सुरक्षित कर लिया गया है। मामले की मजिस्ट्रियल जांच कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News