Banda News: मतदान और कोरोना को देखते हुए जिलाधिकारी ने लोगों किया जागरूक, कहा- ज्यादा से ज्यादा करें वोटिंग

Banda News Today In Hindi: वोटिंग और कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बांदा शहर में जिलाधिकारी ने घर घर जाकर टीकाकरण (Vaccination) कराया और लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए जागरूक किया।

Report :  Anwar Raza
Published By :  Shreya
Update: 2022-01-18 03:31 GMT

(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Banda News Today In Hindi: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Ki Teesri Leher) के बीच जल्द ही मतदान होने वाले हैं। यूपी में लगातार कोरोना के केस (UP Covid Cases) बढ़ रहे हैं, जिसने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच वोटिंग और कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बांदा शहर में जिलाधिकारी ने घर घर जाकर टीकाकरण (Vaccination) कराया और लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए जागरूक किया। प्रशासन पोषण पाठन अभियान के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता कार्य हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी ने गोद लिए विद्यालयों में आज 101 अधिकारियों को मतदाता जागरूकता का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। इसके साथ ही स्वयं जिला निर्वाचन अधिकारी अपने गोद लिये गांव डिंगवाही एवं कतरावल के सुपर ब्रांड एम्बेसडर बने।

इसी क्रम में आज 101 अधिकारियों के द्वारा अपने-अपने गोद लिये गांव में मतदाता जागरूकता एक उत्सव के रूप में मनाया गया, जिसमें ग्राम प्रधान, सचिव, आशा, ए0एन0एम0, सम्बन्धित गाॅव के विद्यालय के शिक्षक, रसोईयां, स्वयं सहायता समूह की महिलायें सहित ग्रामवासियों ने प्राथमिक विद्यालय डिंगवाही से मतदाता जागरूकता हेतु पूरे गांव में भ्रमण किया तथा जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनसामान्य से अपील की कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को मद्देनजर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से 75 प्रतिशत प्लस हो मतदान और बांदा बने देश की शान।

बांदा डीएम अनुराग पटेल (Banda DM Anurag Patel) ने कहा की इस बार का चुनाव सकुशल सम्पन्न कराना है और लक्ष्य को प्राप्त करना है। जिला निर्वाचन अधिकारी इस असंम्भव लगने वाले लक्ष्य को संम्भव करने के लिए एक कार्ययोजना बनाकर उसे मूर्त रूप देने के लगातार कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने 75 प्रतिशत प्लस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जनपद के अधिकारियों एवं कर्मचारियों, गणमान्य व बुद्धिजीवी नागरिकों को इस अभियान में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करने के लिए तथा समाज के सभी वर्गों का सहयोग इस अभियान में प्राप्त करने के लिए जनसामान्य से अपील की है। 

(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

वैक्सीन की डोज लगाने का किया काम

उन्होंने बताया कि हमारी टीम ने घर घर जाकर दरवाजा बजाकर पहली और दूसरी डोज और जो बच्चे से 14 प्लस से 18 के छूटे हैं उनको वैक्सीन लगाने का काम किया है। डीएम ने बताया कि आम जनता से सम्पर्क एवं संवाद के लिए 469 ग्राम पंचायतों में यह लोकतंत्र का उत्सव मनाया जायेगा और जनसामान्य को जागरूक किया जा रहा है। 75 प्रतिशत प्लस मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जिला स्तरीय, तहसील स्तरीय, विकासखण्ड वार, आगनबाडी कार्यकत्रियां, स्वयं सहायता समूह की महिलायें, पंचायत सचिव, ग्राम प्रधान, लेखपाल सहित लोग इस मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने में अपना सहयोग प्रदान करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग पटेल ने माइकिंग करते हुए तथा तालियां बजाते हुए नारे दिए कि ''मतदाता को जगायेंगे, 75 प्रतिशत प्लस मतदान करायेंगे'', ''शत्-प्रतिशत मतदान है, लोकतंत्र की शान है'', ''जिला प्रशासन ने यह ठाना है कि 75 प्रतिशत प्लस मतदान कराना है'', ''मम्मी-पापा बूथ पर जाना, अपना वोट डाल के आना'', ''दादा-दादी बूथ पर जाना, अपना वोट डाल के आना'', ''सारे काम छोड़ दो, 23 फरवरी को वोट दो'', ''सब काम छोड़ देई, चला सखी वोट देई'', ''बांदा जनपद का यह एलान, 75 प्र्रतिशत प्लस हो मतदान'', '' चलो सब साथ चलेंगे, 23 फरवरी को वोट करेंगे'', ''वोट करेंगे-वोट करेंगे 23 दो को वोट करेंगे'', ''वोट-वोट करेंगे लोकतंत्र मजबूत करेंगे''।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपरोक्त स्लोगन के माध्यम से विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को 75 प्रतिशत प्लस मतदान कराने के लिए जनपद में एक अलख जगायी है और मतदाता जागरूकता उत्सव का माहौल बनाया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News