Jhansi News: एकेटीयू ने नकल कराने वाले शिक्षक को किया बर्खास्त, ईमानदारी से काम करने के दिए गए निर्देश

Jhansi News: बर्खास्त विनीत शर्मा ने परीक्षा दे रहे छात्र को नकल लिए के ऑनलाइन मैसेज भेजा था। और सवाल हल करने के एवज में उसने अपने एकाउंट में पैसे मांगे थे।

Written By :  Krantiveer
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-08-06 09:38 GMT

ऑनलाइन एग्जाम में नकल के बदले शिक्षक ने माँगा पैसा (सांकेतिक फोटो) pic(social media)

Jhansi News: आखिरकार एकेटीयू में नकल कराने वाले शिक्षक विनीत वर्मा को बर्खास्त कर दिया गया है। ये पूरा मामला यूपी के झांसी का है। सेमेस्टर परीक्षा में नकल कराने के मामले में समन्धित संस्थान एसआर ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट झांसी के अधिकारियों को तलब किया गया था। विश्विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर अनुराग त्रिपाठी ने संस्थान को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद विनीत शर्मा के खिलाफ बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया है।

 डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक यूनिवर्सिटी pic(social media)

परीक्षा के दौरान विनीत शर्मा को अनुचित आचरण के लिए तत्काल प्रभाव से सेवा से बर्खास्त किया गया है। साथ ही सभी पर्यवेक्षक को निर्देश दिए गए है कि वो परीक्षा में ईमानदारी के साथ अपना कर्तव्य निभाएं नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बर्खास्त विनीत शर्मा ने परीक्षा दे रहे छात्र को नकल लिए के ऑनलाइन मैसेज भेजा था। और सवाल हल करने के एवज में उसने अपने एकाउंट में पैसे मांगे थे। मामला जब सामने आया तो हड़कंप मच गया। और एकेटीयू ने पूरे मामले पर जांच बैठा दी थी। जांच में ये बात सामने आई थी कि विनीत शर्मा ने पैसे मांगे थे। हालांकि एकेटीयू ने ये साफ नहीं किया है कि कितने पैसों की मांग की गयी थी।

और कितने पैसे ट्रांसफर किये गए हैं। पर्यवेक्षक के खिलाफ जांच में पैसे देने वाले छात्र ने भी पूरा सहयोग किया था। एकेटीयू ने पहले प्रोफसर का नाम तक बताने से मना कर दिया था और कहा कि जांच के बाद नाम सामने आएगा। लेकिन जब मामले ने तूल पकड़ा तो जांच के बाद विनीत शर्मा पर कार्रवाई की गई है। साथ ही सभी शिक्षकों को चेतावनी दी गई है कि अपना काम पूरी ईमानदारी से करें। वहीं एकेटीयू के प्रवक्ता आशीष मिश्रा का कहना है कि इस तरह की चीज बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मामले की जांच की गई तो सामने आया है कि उन्होंने सवाल के जवाब में एकाउंट में पैसे मांगें थे। जिसके बाद एकेटीयू ने उन्हें हटा दिया है। इस तरह की चीजें कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Tags:    

Similar News