Jhansi Accident News: झांसी में बड़ा हादसा, अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, हादसे में 11 लोगों की मौत कई घायल

छिरौना माता मंदिर पर दर्शन करने जा रहे थे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली अचानक सामने आ गई गाय को बचाने में पलट गई।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-10-15 12:46 GMT
दुर्घटना की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Jhansi Accident News: झांसी जिले थाना चिरगांव क्षेत्रान्तर्गत आज दशहरा के दिन एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर के पलटने से सात महिलाओं, चार बच्चों सहित कुल 11 लोगों की मौत हो गई। पंडोखर से चिरगांव आ रही ट्रैक्टर ट्राली में 30-32 सवारियां बैठी थीं, चिरगांव थाना क्षेत्रान्तर्गत अचानक जानवर सामने आ जाने से अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलट गया। उसमें बैठी सवारियों में से सात महिलाओं तथा चार बच्चों सहित कुल 11 लोगों की मौके पर मौत हो गयी जबकी लगभग छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये हैं, जिन्हें उपचार हेतु मेडिकल कालेज भेजा गया है। पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

छिरौना माता मंदिर पर दर्शन करने जा रहे थे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली अचानक सामने आ गई गाय को बचाने में पलट गई। चिरगांव थाना क्षेत्र के भाण्डेर के पास हुए हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। इनमें सात महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं। जबकि छह लोग घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं।

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के दतिया के स्थित पंडोखर आदि गांवों में रहने वाले लोग ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर चिरगांव के पास स्थित ग्राम छिरौना माता मंदिर पर दर्शन करने आ रहे थे। ट्रैक्टर-ट्राली में पुष्पा देवी, राजो, प्रेमवती, कुसुमा, सुनीता, पूजा, मुन्नी, राजवती, संध्या, भूरी और राजाबेटी आदि लोग शामिल थे। इनमें बच्चे भी शामिल थे। करीब पौने चार बजे जैसे ही ट्रैक्टर ट्राली भाण्डेर रोड पर पहुंची, तभी रास्ते में जा रही गाय को बचाने में चालक ने ट्रैक्टर ट्राली पर नियंत्रण खो दिया, जिससे ट्रैक्टर-ट्राली सड़क से उतरकर धान वाले खेत में जाकर पलट गई। जिससे उसमें सवार लोगों में कोहराम मच गया। इस घटना की जानकारी लगते ही खेत में काम कर रहे किसानों ने दौड़ लगा दी।

दुर्घटना की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

इसकी सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना, एसपी देहात नैपाल सिंह, सीओ मोंठ व अन्य लोग मौके पर पहुंचे गए। मौके पर सात महिला और चार बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि छह लोग घायल पड़े थे। घायलों को किसी तरह से बाहर निकाला गया। इन लोगों को उपचार के लिए मोंठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। हालात में सुधार न होने पर उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया।

उधर, इस घटना की जानकारी लगते ही पंडोखर व अन्य गांवों के लोग भी वहां पहुंच गए। उन्होंने शव की शिनाख्त कर ली। मृतकों में महिला पुष्पा(35), राजो (45), प्रेमवती (41), कुसुमा (42), सुनीता (35), पूजा (28), मुन्नी देवी (47) शामिल थे, जबकि बच्चों में गुल्टू (3), परि (2), कृपा (1.5), अनुषका (3) शामिल रही है। पुलिस ने शवों को कब्जों में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

दर्शन के लिए जा रहे थे

हादसे में मारे गए सभी लोग मध्य प्रदेश के दतिया के पंडोखर के रहने वाले हैं। ये सभी झाँसी के छिरौना गांव में बने माता के मंदिर आ रहे थे। श्रद्धालुओं ने खेतों में ज्वार की फसल लगाई थी। पहली फसल होने पर सभी लोग छिरौना माता को ज्वार विसर्जित करने झाँसी आ रहे थे। जहां रास्ते में यह हादसा हो गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झाँसी जिले के चिरगांव थाना के पास हुए भीषण हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार के पूरे प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News