Jhansi news: महिला हॉकी प्रतियोगिता 2021, दिल्ली की अंडमान पर जीत, यूपी ने अंक गंवाया

राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता में मेजबान यूपी ने गंवाया अंक

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-10-23 17:00 GMT

महिला हॉकी प्रतियोगिता की टीम (फोटो-न्यूजट्रैक)

Jhansi news: यहाँ ध्यानचंद स्पोर्ट्स स्टेडियम (Dhyan Chand Sports Stadium) में चल रही 11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता (women hockey tournament) में तीसरे दिन आज मेजबान उत्तर प्रदेश की टीम ने अपने ग्रुप मुकाबले में केरल के साथ ड्रा खेल कर महत्वपूर्ण अंक गवा दिया और अंतिम आठ में पहुँचने की राह कठिन कर ली। वहीं आज अन्य मुकाबलों में झारखंड, दिल्ली, कर्नाटक, त्रिपुरा और असम की टीमों ने जीत दर्ज कर पूर्ण अंक प्राप्त किये।

इससे पूर्व आज अपर नगर आयुक्त शादाब असलम और जिला पंचायत राज अधिकारी जगदीश गौतम ने हॉकी यूपी की कोषाध्यक्ष निशा मिश्रा के साथ दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर आज के मुकाबले शुरू कराए। उनके साथ क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोन कर, हॉकी झांसी के सुबोध खांडेकर, क्रीड़ाधिकारी राम मिलन, रंजीत राज, अन्नू मंसूरी, सुनील कुमार, पूनम लता राज आदि उपस्थित रहीं। आभार मंजू शर्मा ने व्यक्त किया।


आज खेले गए ग्रुप मुकाबलों में झारखंड ने राजस्थान को 6--2 से हरा कर पूर्ण अंक प्राप्त किये। विजेता टीम की ओर से एलबिला रानी ने दो और प्रमिला सोरेन ,सुभाषी हिमारों ,बेटन डुंगडुंग ,व रेशमा सोरेन ने एक -एक गोल किया जब कि राजस्थान की ओर से बीना पांडे व कीमत मीणा ने अपनी टीम के लिए एक- एक गोल दागा। उधर दिल्ली ने अंडमान पर 21 -0 की बड़ी जीत दर्ज की ,दिल्ली की ओर से बबीता ने 6 ,रूबी व मनीषा ने चार -चार ओर कल्याणी ने तीन गोल किये। जबकि काजल, सरिता, विधि कोहली और शिवानी के खाते में एक -एक गोल आया। एक अन्य मैच में कर्नाटक ने सौम्यश्री के एक मात्र गोल की बदौलत तमिलनाडु पर 1-0 की जीत दर्ज की । उधर त्रिपुरा की टीम ने तेलांगना को आरसी परवीन सिद्दीकी के चार व अनु के तीन गोलो की मदद से 8-0 से हरा दिया ,एक अन्य गोल प्रसदीप कौर ने किया।


उत्तर प्रदेश और केरल के बीच मुकाबला बड़ा रोमांचक रहा ,केरल ने खेल के 5वें मिनट ऐश्वर्य के गोल से शुरुआती बढ़त बना ली ।यूपी की सोनल तिवारी ने खेल के 33 वें मिनट इसे बराबर किया । खेल खत्म होने तक फिर दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पायीं। आज के अंतिम ग्रुप मैच में असम ने जम्मूकश्मीर को 6--1 से हरा दिया ।असम की ओर से एलिना दिग्गा ने सर्वाधिक 3 गोल किये जब कि मिलवा सरीन, फूलकुमारी मुंडू और रंजू करमाकर ने एक --एक गोल किया। जम्मूकश्मीर की ओर से एक मात्र गोल बिंदु ने खेल के 50 वें मिनट में कर पाया।

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोन कर ने बताया कि 24 अक्टूबर को ग्रुप मुकाबले सुबह 7 बजे शुरू हो जाएंगे। उड़ीसा का छत्तीसगढ़ से ,पंजाब का चंडीगढ़ से ,आंध्रप्रदेस का अरुणाचल से ,गत विजेता हरियाणा का उत्तराखंड से ,महाराष्ट्र का गोआ से और मध्यप्रदेश का गुजरात से ग्रुप मुकाबला होगा। आज सभी मैच हॉकी इंडिया के पर्यवेक्षक महेंद्र नेगी ,जी एस सांगा ,और रोहणी बोपन्ना की मौजदूगी में संम्पन्न हुए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News