Jhansi Railway News: ट्रेन संचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी अधिकारी करें कड़े प्रयास, महाप्रबंधक प्रमोद कुमार के निर्देश

Jhansi News: महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रमोद कुमार ने आज उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में प्रमुख विभागाध्यक्षों के के साथ साप्ताहिक संरक्षा बैठक की। महाप्रबंधक ने कहा कि सभी अधिकारियों को कड़ी मेहनत करनी चाहिए और ट्रेन संचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Deepak Kumar
Update:2022-02-28 23:20 IST

उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में प्रमुख विभागाध्यक्षों के साथ साप्ताहिक संरक्षा बैठक।

Jhansi News: महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रमोद कुमार (General Manager North Central Railway Pramod Kumar) ने आज उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय (North Central Railway Headquarters) में प्रमुख विभागाध्यक्षों के के साथ साप्ताहिक संरक्षा बैठक की। झांसी, आगरा और प्रयागराज के मंडल रेल प्रबंधक वर्चुअल रूप से बैठक में शामिल हुए। बैठक को संबोधित करते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि सभी अधिकारियों को कड़ी मेहनत करनी चाहिए और ट्रेन संचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए।

उत्तर मध्य रेलवे के 11 स्टेशनों में पार्सल प्रबंधन प्रणाली किया जा चुका है लागू

बैठक के दौरान प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक शैलेंद्र कपिल (Chief Commercial Manager Shailendra Kapil) ने बताया कि आज हमने उत्तर मध्य रेलवे में पार्सल प्रबंधन प्रणाली के दूसरे चरण को सफलतापूर्वक लागू किया है। अब तक इसे उत्तर मध्य रेलवे के 11 स्टेशनों पर लागू किया जा चुका है। पहले चरण में 6 स्टेशनों को और अब दूसरे चरण में 5 स्टेशनों को शामिल किया गया है। इस चरण में अलीगढ़, टूंडला, आगरा फोर्ट, फिरोजाबाद और इटावा सहित स्टेशनों को कवर किया गया है। यह काम लंबे समय से प्रतीक्षित था जो आज पूरा हो गया है। उन्होंने यह भी बताया कि पार्सल प्रबंधन प्रणाली को उत्तर मध्य रेलवे के कुल 31 स्टेशनों पर लागू करने का लक्ष्य रखा गया है। प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक शैलेन्द्र कपिल, जो आज सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उन्होंने यह भी बताया कि शेष स्टेशनों को तीसरे चरण में कवर किया जाएगा और पिछले एक वर्ष के दौरान वाणिज्य विभाग द्वारा की गई विभिन्न उपलब्धियों के बारे में भी जानकारी दी।

34 वर्ष की रेल सेवा के बाद सेवानिवृत्त हो रहे प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर कुंदन कुमार (Chief Mechanical Engineer Kundan Kumar) ने आज विभिन्न फ्रेट स्टाक की गति बढ़ाने की स्थिति के बारे में जानकारी दी और साथ ही कोचिंग स्टॉक की गति बढ़ाने के लिए प्रदान की गई विभिन्न स्वीकृतियों के बारे में भी विस्तार से बताया। महाप्रबंधक ने पार्सल प्रबंधन के दूसरे चरण के सफल कार्यान्वयन के लिए संपूर्ण टीम को बधाई दी और कहा कि यह निश्चित रूप से ग्राहकों की संतुष्टि, पारदर्शी और तेज पार्सल हैंडलिंग सुनिश्चित करने में मददगार होगा और इसके परिणामस्वरूप भविष्य में पार्सल आय में भी वृद्धि होगी।


अखिल भारतीय रेलवे भारोत्तोलन चैंपियनशिप में एनसीआर ने जीते सात पदक

कपूरथला में आयोजित 68वीं पुरुष और 7वीं महिला अखिल भारतीय रेलवे भारोत्तोलन चैंपियनशिप (All India Railway Weightlifting Championship) में उत्तर मध्य रेलवे (North Central Railway) ने सात पदक जीते। उत्तर मध्य रेलवे की टीम में 7 खिलाड़ी शामिल थे और प्रत्येक खिलाड़ी ने एक पदक हासिल किया। उत्तर मध्य रेलवे (North Central Railway) की कुल पदक तालिका 3 स्वर्ण, 3 रजत और 1 कांस्य रही। एन.सुमनबाला ने 64 किग्रा में, शशि यादव ने 87 किग्रा में और प्रभाकरण ने 81 किग्रा में स्वर्ण पदक हासिल किया। जबकि बी.उषा ने 64 किग्रा में, मुन्नी ने 87 किग्रा वर्ग में और विशाल सोलंकी ने 109 किग्रा वर्ग में रजत पदक हासिल किया। प्रीति रानी ने 71 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता। महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रमोद कुमार (General Manager North Central Railway Pramod Kumar) ने भारोत्तोलन टीम द्वारा हासिल की गई शानदार उपलब्धि की सराहना की। उत्तर मध्य रेलवे खेल संघ (North Central Railway Sports Association) के अध्यक्ष शरद मेहता (President Sharad Mehta) ने इस उपलब्धि पर टीम को बधाई दी। उत्तर मध्य रेलवे खेल संघ (North Central Railway Sports Association) के महासचिव नितिन गर्ग (General Secretary Nitin Garg) व उत्तर मध्य रेलवे के कोच जितेंद्र सिंह (North Central Railway coach Jitendra Singh) ने भी इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की।

वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता समेत 36 रेलकर्मी सेवानिवृत्त

उत्तर मध्य रेल, झाँसी मंडल से 36 रेल कर्मचारी सेवा निवृत हुए। समस्त सेवानिवृत कर्मियों को रु. 6,99,91,815.00 का भुगतान किया गया। सेवानिवृत्ति होने वाले संबंधित समस्त कर्मचारियों को समस्त प्रपत्रों को तैयार कर अन्तिम भुगतान एनईएफटी के माध्यम से किया गया है एवं पी.पी.ओ की प्रति सहित समस्त प्रपत्र संबंधित कल्याण निरीक्षकों के माध्यम से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को उपलब्ध कराये जा रहे हैं। आज ही वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता (कैरेज एंड वैगन), झाँसी करुणेश श्रीवास्तव भी सेवानिवृत हुए। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष (Divisional Railway Manager Ashutosh) द्वारा सभी सेवानिवृत कर्मियों सहित श्रीकरुणेश को भी उनकी उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने के लिए रेल प्रशासन की ओर से धन्यवाद दिया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इतनी गाड़ी रहेगी रद्द

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में तीसरी लाइन के संस्थापन कार्य हेतु नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के दृष्टिगत ट्रैफिक ब्लाक के कारण गाड़ियों का संचालन 27 फरवरी 22 से 08 मार्च 22 तक रद्द किया जा रहा है। गाडी सं 12549 दुर्ग-जम्मू तवी एक्सप्रेस दुर्ग स्टेशन से 01 से 08 मार्च 22 तक रद्द रहेगी। गाडी सं 12550 जम्मू तवी-दुर्ग एक्सप्रेस जम्मू तवी स्टेशन से 03 से 10 मार्च .22 तक रद्द रहेगी। गाडी सं 18203 दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस दुर्ग स्टेशन से 01.03.22, 06.03.22 एवं 08.03.22 को रद्द रहेगी। इसके अलावा अन्य ट्रेनें शामिल है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News