जब मंत्री को उठाना पड़ा पैजामा, झाड़ू-फावड़ा से साफ की नालियां, फिर सुनाया ये फरमान

यूपी के शाहजहांपुर में गंदगी का अंबार देखकर प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना सफाई व्यवस्था से इतना नाराज हो गए कि उन्होंने खुद ही झाड़ू और फावड़ा लेकर नालियों की सफाई कर डाली।

Update: 2017-10-08 09:13 GMT
जब मंत्री को उठाना पड़ा पैजामा, झाड़ू-फावड़ा से साफ की नालियां, फिर सुनाया ये फरमान

शाहजहांपुर : यूपी के शाहजहांपुर में गंदगी का अंबार देखकर प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना सफाई व्यवस्था से इतना नाराज हो गए कि उन्होंने खुद ही झाड़ू और फावड़ा लेकर नालियों की सफाई कर डाली। यह नजारा देखकर उनके कार्यकर्ता और समर्थक भी नालियों की सफाई में जुट गए। ऐसी गंदगी कि मंत्री को अपना पैजामा उठाकर गलियों मे चलना पड़ा। गंदगी देखकर नाराज हुए मंत्री ने नगरपालिका के संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने का फरमान सुना दिया।

दरअसल सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना रविवार को सफाई के निरीक्षण के लिए निकले थे। जब वह शहर के अजीजगंज इलाके में पहुंचे, तो वहां लोगों ने सफाई ना होने की शिकायत की। वहां की नालियां गंदगी से सराबोर थीं। जिसे देख नगर विकास मंत्री का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया। इतना ही नहीं, गंदगी देखकर नगर विकास मंत्री झाड़ू और फावड़ा लेकर खुद ही नाली की सफाई में जुट गए। मंत्री को सफाई करता देख उनके समर्थक और कार्यकर्ता भी नालियों की सफाई करने लगे। लगभग आधे घंटे तक चले सफाई कार्यक्रम के बाद उन्होंने मौके पर नगर पालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों की जमकर क्लास ली।

यह भी पढ़ें .... योगी जी! ये कैसे स्‍वच्‍छता मैराथन, जहां समर्थक ही फैला रहे गंदगी

नगर विकास मंत्री ने नाराज होकर इलाके से जुड़े सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के 1 दिन का वेतन काटने का आदेश जारी कर दिया। उनका कहना है कि सरकार का मकसद सूबे को स्वच्छ रखने का है और वह किसी तरीके की शिथिलता बर्दाश्त नहीं करेंगे और लापरवाह कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि पिछले काफी टाईम से अजीजगंज इलाके से गंदगी को लेकर शिकायतें मिल रही थी। इसलिए आज वह सफाई के इंस्पेक्शन के लिए निकले थे। जब वह अजीजगंज की गलियों मे आए तो गंदगी का अंबार लगा था। इसलिए उन्होंने सफाई से संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिया है और साथ ही चेतावनी दी है कि अगर कूड़ा उठाने को लेकर या नालियों की गंदगी को लेकर शिकायतें आई तो आगे इससे कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें ... … और जब योगी के मंत्री ने खुद की सरकारी बस की धुलाई, आप भी देखिए

उनका कहना था कि यूपी में पहले से ज्यादा सफाई हुई है। इस काम को पहले पीएम मोदी और उसके बाद यूपी मे सीएम योगी ने खुद सफाई करके लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया है। लोग जागरूक भी हुए हैं। वह खुद लखनऊ मे चारबाग पर खुद सफाई कर चुके हैं। उनका कहना है कि इस मामले मे किसी भी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वह एक हफ्ते बाद फिर अजीजगंज इलाके में इंस्पेक्शन करने आएंगे।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

Tags:    

Similar News