पहरेदारी में हो रही मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं, जानिये क्या है कारण

परीक्षाओं के लिए जहां भी सेंटर बनाए गए हैं उन परीक्षा केन्द्रो में नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गए हैं। जिले हाजी करम हुसैन सल्फिया पब्लिक स्कूल खखरा बुजुर्ग में सेकेण्डरी, हायर सेकेण्डरी, कामिल और फाजिल की परीक्षा चल रही है।

Update: 2020-02-29 16:33 GMT

सिद्धार्थनगर: इन दिनों यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के साथ मदरसों की भी परीक्षाएं चल रही हैं। जिसके लिए मदरसों को भी इस बार हाईटेक किया गया है जो परीक्षाओ में देखने को मिल रहा है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव लगातार मदरसो में चल रही परीक्षाओं का निरीक्षण कर रहे है।

परीक्षाओं के लिए जहां भी सेंटर बनाए गए हैं उन परीक्षा केन्द्रो में नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गए हैं। जिले हाजी करम हुसैन सल्फिया पब्लिक स्कूल खखरा बुजुर्ग में सेकेण्डरी, हायर सेकेण्डरी, कामिल और फाजिल की परीक्षा चल रही है। इस सेंटर पर 749 छात्र छात्रओं का परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

ये भी देखें: इस राज्य का बड़ा एलान: बाघों की रक्षा के लिए शिकारियों को गोली मारने का आदेश

नकल विहीन परीक्षा होने के चलते अबतक इस सेंटर पर 72 छात्र छात्राओ ने परीक्षा छोड़ दी है। जहाँ परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी लगाया गया वही केंद्र व्यवस्थापक के कक्ष से सभी कमरो की मानिटरिंग भी की जा रही है। हाजी करम हुसैन सल्फ़िया के केंद्र व्यवस्थापक ने बताया कि इस बार नकल विहीन परीक्षा करायी जा रही है। जिसके लिए अधिकारियो ने जो दिशा निर्देश दिया है उस पर अमल किया जा रहा है।

ये भी देखें: शिक्षित नारी ही समृद्ध भारत की कुंजी है, इसके बगैर उन्नति नहीं

योगी की प्रदेश में सरकार बनने के बाद से मदरसो को लगातार हाईटेक किया जा रहा है। इसके लिए उन्होने योगी जी द्वारा मदरसो की तरफ ध्यान देने के लिए धन्यवाद भी कहा।वही अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने बताया कि पूरे जिले में 15 केंद्र बनाये गए है।सभी केन्द्रो पर नकल विहीन परीक्षा करायी जा रही है। सभी केंद्र व्यवस्थापकों को सख्त निर्देश दिए गए है कि हर हाल में नकलविहीन परीक्षा होनी चाहिए अगर कही भी नकल की शिकायत मिली तो सख्त कार्यवाही भी की जायेगी।

Tags:    

Similar News