Chandauli News: ट्रेन के इंजन में घुसी बाइक, बाल-बाल बचा चालक

राहगीरों की मद्द व बड़ी मशक्कत से फंसी बाइक को निकाला गया

Written By :  Ashvini Mishra
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-06-11 09:10 GMT

Chandauli News: कभी-कभी जल्दबाजी करना मौत को दावत देना है। खासकर ऐसी जगह तो जल्दबाजी बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए जहां मौत एक पल में बिना सोचे समझे आ जाती हो। पर लोग मानते कहां है, ट्रेन सामने से दिख् रही होती है और लोग बेखौफ क्रासिंग पार किया करते हैं। ऐसी ही जल्दबाजी चन्दौली जनपद के सकलडीहा तहसील क्षेत्र के कुचामन रेलवे स्टेशन के समीप मानवरहित क्रॉसिंग पर देखने को मिली। जल्दबाजी में बाइक निकालते समय ट्रेन के सामने आ जाने से बाइक इंजन के नीचे आ गयी पर शुक्र है चालक की जान बच गयी।


"जाको राखे साइयां मार सके न कोई"

बता दें कि कुचामन रेलवे स्टेशन के समीप गांव के पास एक यात्री बाइक से रेलवे ट्रैक पार कर रहा था कि उसी दौरान मुगलसराय की तरफ से बिहार जा रही मेल ट्रेन आ गई। और चालक ट्रेन के सामने आ गया। उसकी बाइक इंजन में जा घुसी। चालक समझदारी दिखाते हुए कूद कर भाग गया जिससे उसकी जान बाल बाल बच गयी। कहते हैं न जाको राखे साइयां मार सके न कोई। अर्थात जब जिसकी मौत तय होती है तभी उसकी मौत होती है वरना कोई उसका कुछ बिगाड़ नहीं सकता है। वहीं ट्रेन का चालक सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन को रोककर कड़ी मशक्कत करते हुए ग्रामीणों के सहयोग से रेस्क्यू कर फंसी हुई बाइक को ट्रेन के इंजन से निकलवाया। सबसे बड़ी बात रही कि बाइक के निकालने के दौरान ट्रेन को कुछ पीछे भी जाना पड़ा।

यह दुर्घटना देखकर जहां लोग बाइक सवार की जिंदगी की सलामती के लिए भगवान का शुक्रिया अदा कर रहे थे वहीं ऐसी घटना कभी कभी होने की चर्चाएं जोरों पर हो रही थी। हालांकि दुर्घटना के बाद बाइक सवार मौके से फरार हो गया उसकी खोजबीन जारी है।

Tags:    

Similar News