Chandauli News: तालाब की जमीन पर कब्जा कर, धर्म परिवर्तन का चल रहा कारोबार, लग रहा आरोप

Chandauli News: तहसील के खड़ेहरा गांव के तालाब के नाम पर भूमि पर अवैध कब्जा है। इस अमर ज्योति केंद्र को खोलकर अवैध कब्जा और धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया जा रहा है।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-14 18:50 IST

Chandauli News (Pic-Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले के सकलडीहा तहसील के खड़ेहरा गांव के तालाब संख्या 468 के नाम पर 1.0470 हेक्टेयर जमीन पर अवैध कब्जा है। इस अमर ज्योति केंद्र पर अवैध कब्जा कर धर्मांतरण का कार्य कराए जाने का आरोप है। उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्र को पत्र सौंपकर संघर्ष युवा मोर्चा के संयोजक शैलेंद्र पांडेय कवि ने इस मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

आपको बता दें कि चंदौली जिले के सकलडीहा तहसील के खड़ेहरा गांव में महुआरी परगना में तालाब के नाम पर जमीन संख्या 468 1356 व 59 फसली दर्ज है। युवा संघर्ष मोर्चा के संयोजक शैलेंद्र पांडेय का आरोप है कि कैंट वाराणसी निवासी बिशप ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए इस तालाब की जमीन को अपने नाम करा लिया है और इस पर अमर ज्योति केंद्र खोलकर सामाजिक कार्य दिखाया जा रहा है। जबकि इसमें धर्मांतरण का कार्य कराया जा रहा है। बहरहाल, युवा संघर्ष मोर्चा के संयोजक ने इस मामले में उप जिलाधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा को पत्र सौंपकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

इस संबंध में उप जिलाधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा ने बताया कि अधिवक्ता शैलेंद्र पांडेय ने आरोप लगाया है कि खड़ेहरा गांव की भूमि संख्या 468 रकबा 1356 व 59 फसली में तालाब के नाम दर्ज है, रकबा 1.0470 हेक्टेयर फर्जी तरीके से उनके नाम दर्ज कर कब्जा कर लिया गया है। अगर ऐसा कोई मामला है तो 72 घंटे के अंदर जांच कर उस पर कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हालत में तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा नहीं हो सकता। इसे हर हाल में खाली कराया जाएगा, धर्म परिवर्तन के आरोप की भी जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News