Chandauli News: दागदार ARTO को दो जनपदों का चार्ज, स्टे लेकर नौकरी कर रहे हैं साहब, जानिए पूरा मामला

Chandauli News: एआरटीओ प्रवर्तन द्वितीय का अतिरिक्त चार्ज संतोष सिंह को दिया गया है। इनपर वसूली करने का आरोप है। मामले में एसटीएफ ने चार्ज शीट भी दाखिल की है।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-09-26 15:00 IST

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले के एआरटीओ प्रवर्तन द्वितीय का अतिरिक्त चार्ज संतोष सिंह को दिया गया है, जो वर्तमान समय में मिर्जापुर में तैनात हैं। इससे पहले ओवरलोड वाहनों से वसूली का ऑडियो क्लिप एसटीएफ के हाथ लगा था। मामले की पुष्टि के आधार पर गोरखपुर एसटीएफ ने एआरटीओ के खिलाफ चार्टशीट दाखिल किया है। गिरफ्तारी से बचाने के लिए साहब स्टे लेकर नौकरी कर रहे हैं। दागदार होने के बाद भी एआरटीओ संतोष सिंह को दो जनपदों का चार्ज दिया गया है।

STF की जांच में हुआ था खुलासा

आपको बता दें कि जीरो टॉलरेंस के नीति पर कार्य करने वाली योगी आदित्य नाथ की भ्रष्टाचार मुक्त सरकार में दागदार एआरटीओ को दो दो जिला का चार्ज दिया गया है, जिसकी चर्चा जोरो पर हो रही है। पूर्व में प्रमुख सचिव गृह ने शासन स्तर से संभागीय परिवहन विभाग गोरखपुर कि अवैध कमाई की जांच एसटीएफ को सौंप थी। गोरखपुर एसटीएफ ने 26 जनवरी 2020 को ओवरलोड वाहनों से संभागीय परिवहन विभाग आरटीओ की मिलीभगत से वसूली का भंडाफोड़ कर दो होटल मालिक धर्मपाल सिंह और मनीष सिंह समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। जिनके पास से एक रेनॉल्ट डस्टर कार, एक स्कॉर्पियो, 12 मोबाइल, अवैध वसूली का 28 हजार 400 रुपए, 35 डायरी, रजिस्टर हाथ लगे थे। जिसमें विभिन्न जनपदों के आरटीओ के विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों का नाम नंबर विभिन्न बैंकों के चेक बुक एटीएम विभिन्न गाड़ियों के आरसी की छाया प्रति व कई ड्राइविंग लाइसेंस मिले थे।

दिया गया है अतिरिक्त प्रभार

एसटीएफ की जांच में सामने आया कि प्राइवेट चालक और आरटीओ की सिपाही खुद भी वसूली में शामिल होते हैं। जिनके बाद एसटीएफ ने आरटीओ के अफसर की सूची तैयार करने लगे। एसटीएफ के जांच में बिचौलिया धर्मपाल सिंह व आजमगढ़ एआरटीओ प्रवर्तन संतोष सिंह से ओवरलोडिंग वाहनों की अवैध वसूली से जुड़ा एक ऑडियो टेप मिला। अवैध वसूली का ऑडियो टेप को एसटीएफ ने जांच किया तो एआरटीओ संतोष सिंह का ट्रांसफर आजमगढ़ जनपद से मिर्जापुर जिला में हो गया था। एसटीएफ की जांच में एआरटीओ संतोष सिंह के खिलाफ चार्ट सीट दाखिल करते हुए, उसमे उल्लेख किया है कि मोबाइल को लिसनिंग पर लेकर मुख्य अभियुक्तो के साथ हुई वार्ता को वायस सुनकर तैयार की गई। सी डी आर से प्राप्त काल डिटेल के अनुसार अपराध में लिप्त होने की पुष्टि हुई है। कुछ दिन बाद चंदौली जनपद के अतिरिक्त चार्ज पर प्रवर्तन द्वितीय पद पर नियुक्त हुए हैं।

जारी हुआ था वारंट

सूत्रों की माने तो एआरटीओ संतोष सिंह की चार्ज सीट के साथ गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी हो गया था। लेकिन एआरटीओ संतोष सिंह लोअर कोर्ट से गिरफ्तारी के लिए स्टे ले लिए है। स्टे के बल पर साहब दो दो जिलों में मलाई काट रहे है। चंदौली में भी इसके पहले एआरटीओ के पद पर तैनात रहे आरएस यादव के खिलाफ भी भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ था, भ्रष्टाचार के मामले को लेकर उनके ऊपर भी कार्यवाही हुई। इस संबंध में आरटीओ वाराणसी शेखर ओझा ने बताया कि मुझे किसी की तरह के भ्रष्टाचार के मामले की जानकारी नहीं है और ट्रांसफर पोस्टिंग शासन स्तर पर किया जाता है। 

Tags:    

Similar News