Chandauli News: फरार चल रहे अभियुक्तों के लिए सीओ को उठाना पड़ा यह कदम

Chandauli News: पुलिस टीम द्वारा थाना धानापुर के ग्राम अहिकौरा मे दिनांक 01 जून 2024 को दहेज हत्या के सम्बन्ध में घटित घटना को लेकर थाना धानापुर पर दहेज हत्या सहित नई धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-23 20:36 IST

 Chandauli News ( Pic- Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के धानापुर थाना क्षेत्र के अहिकौरा गांव के दहेज हत्या में शामिल अभियुक्तों के फरार रहने के कारण सकलडीहा क्षेत्राधिकारी रघुराज को अभियुक्तों के घर पर सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कार्यवाही करते हुए डुगडुगी पिटवा कर घर पर नोटिस चस्पा करना पड़ा। इस दौरान गांव को लोगों की भीड़ भी जुट गई।चंदौली जनपद के न्यायालय के आदेशानुसार क्षेत्राधिकारी सकलडीहा रघुराज के नेतृत्व में थाना धानापुर पुलिस टीम द्वारा थाना धानापुर के ग्राम अहिकौरा मे दिनांक 01 जून 2024 को दहेज हत्या के सम्बन्ध में घटित घटना को लेकर थाना धानापुर पर दहेज हत्या सहित नई धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।

जिसमें वांछित चल रहे अभियुक्तगण 1. ललित कुमार पुत्र राम बचन, 2. राम बचन पुत्र बसन्तराम, 3. फुलवासी देवी पत्नी राम बचन, 4. आरती पुत्री रामबचन निवासीगण ग्राम अहिकौरा थाना धानापुर जनपद चन्दौली को चंदौली न्यायालय द्वारा सी०आर०पी०सी० की धारा 82 की कार्यवाही हेतु अभियुक्तगण के घर ग्राम अहिकौरा. थाना धानापुर जनपद चन्दौली पर खुद सीओ सकलडीहा के नेतृत्व में पुलिस ने जाकर अभियुक्तगण का न्यायालय में समर्पण हेतु नियमानुसार डुगडुगी बजवायी गयी। अभियुक्त के मकान पर गवाहों की उपस्थिति में नोटिस चस्पा करायी गयी। इस दौरान गांव के तमाम लोग मौजूद रहे।

इस संबंध में सीओ सकलडीहा रघुराज ने बताया कि दहेज हत्या के मामले में एक ही परिवार के चार लोग अभियुक्त हैं, सभी अभियुक्त फरार चल रहे हैं जिनके विरुद्ध न्यायालय से 82 की कार्यवाही की गई है, अगर इसके बाद भी यह लोग न्यायालय में हाजिर नहीं होते हैं तो न्यायालय के निर्देशानुसार सीआरपीसी की धारा 83 की कार्यवाही के अनुसार कुर्की नीलामी की जाएगी।

Tags:    

Similar News