Chandauli News: फिर उठी न्यायालय की मांग, सांसद साधना सिंह ने अधिवक्ताओं के साथ मुख्यमंत्री से की मुलाकात

Chandauli News: न्यायालय परिसर की मांग को लेकर सांसद साधना सिंह ने अधिवक्ताओं के शिष्टमंडल के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर समस्या के समाधान के लिए आग्रह किया ।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-22 12:53 GMT

न्यायालय परिसर की मांग को लेकर सांसद साधना सिंह ने अधिवक्ताओं के साथ मुख्यमंत्री से की मुलाकात: Photo- Newstrack

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिला में न्यायालय की मांग फिर से होने लगी है जिसको लेकर जनपद की पूर्व विधायक व राज्यसभा सांसद साधना सिंह के साथ अधिवक्ताओं का एक शिष्ट मंडल मुख्यमंत्री से मिलकर समस्या के समाधान के लिए आग्रह किया ।

न्यायालय परिसर की मांग को लेकर सीएम योगी से मिले

जिला के स्थापना के लंबे समय बीतने के बाद भी यहां न्यायालय परिसर और भवन की अनुपलब्धता के कारण न्यायिक कार्यों के निष्पादन में कठिनाई होती थी । इस मांग को लेकर पूर्व में विधायक काल में भी वर्तमान सांसद साधना सिंह ने अधिवक्ताओं के शिष्टमंडल के साथ इसी विषय को मुख्यमंत्री योगी के संज्ञान में लाया था। जिसका प्रतिफल हुआ कि तत्काल ग्यारह करोड़ रुपये की राशि की स्वीकृति शासन के स्तर से कर दी गई थी । भवन के प्रारूप व निविदा का कार्य हो चुकी है न्यायिक प्रणाली व विभाग से संबद्ध था इसलिए समय बीत गया और निविदा स्तर तक ही प्रयास हो पाया था ।

मानसून संसद सत्र प्रारंभ होने के पूर्व अधिवक्ताओं ने सांसद से इसके लिए प्रयास का आग्रह किया था जिस कड़ी में सांसद साधना सिंह ने पुनः प्रयास किया और मज़बूती से अधिवक्ताओं का पक्ष रखा जिसमें उन्होंने कहा कि "इसके अभाव में न्यायालय कर्मी, वादी प्रतिवादी, आगंतुक, अधिवक्ताओं के साथ साथ न्यायाधीशों को भी कठिनाई का सामना करना पड़ता है. इसलिये इस बहुप्रतीक्षित मांग का पूरा होना जनकल्याण की दिशा में एक सार्थक कार्य होगा ।

मुख्यमंत्री दिलाया भरोसा

मुख्यमंत्री जी ने संबंधित विभाग से प्रगति प्रतिवेदन के अनुरूप बताया और भरोसा दिया कि जल्द ही जनपद में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त समेकित न्यायालय भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ होने जा रहा है जिसमें सांसद द्वारा इंगित सभी समस्याओं का निराकरण स्वतः हो जाएगा ।

अधिवक्ताओं ने सांसद साधना सिंह का आभार जताया

उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही शिलान्यास की तारीख़ की घोषणा की जायेगी जिसके मुख्य अतिथि के रूप में संभवतः मुख्य न्यायाधीश, सुप्रीम कोर्ट अथवा उच्च न्यायालय इलाहाबाद के मुख्य न्यायाधीश हो सकते है । अधिवक्ताओं ने इस प्रयास के लिए सांसद साधना सिंह का आभार जताया और उत्साह पूर्वक मुख्यमंत्री जी को भी धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Tags:    

Similar News