Chandauli News: बाबा कीनाराम जन्मोत्सव को लेकर DM और SP ने मातहतों के साथ की बैठक, देश विदेश से आते हैं श्रद्धालु

Chandauli News: बाबा कीनाराम महोत्सव से पूर्व सभी तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे तथा पुलिस अधीक्षक आदित्य लाग्हे, एवं उपजिलाधिकारी अनुपम मिश्रा, क्षेत्राधिकारी रखुराज सहित सभी विभागों के अधिकारियों संग बैठक किया ।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-01 16:41 GMT

बाबा कीनाराम जन्मोत्सव को लेकर DM और SP ने मातहतों के साथ की बैठक, देश विदेश से आते हैं श्रद्धालु: Photo- Newstrack

Chandauli News: चन्दौली जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के रामगढ़ स्थित संत सिरोमणी अघोराचार्य बाबा कीनाराम मठ में बाबा कीनाराम के 425 वे जन्मोत्सव समारोह को लेकर बाबा कीनाराम मठ सभागार में गुरुवार को जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे तथा पुलिस अधीक्षक आदित्य लाग्हे, एवं उपजिलाधिकारी अनुपम मिश्रा, क्षेत्राधिकारी रखुराज सहित सभी विभागों के अधिकारीयो संग बैठक किया । बैठक में तीन दिवसीय जन्मोत्सव 1से 3सितमंबर को बाबा कीनाराम महोत्सव से पूर्व सभी तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश दिया । वही बाबा कीनाराम मठ जन्मोत्सव समारोह कार्यक्रम के संयोजक अजीत सिंह से जन्मोत्सव समारोह की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त किया । अधिकारियों ने मठ में सुंदरीकरण के कार्यो का निरीक्षण भी किया । तीन दिनों में भारी भभीड़ जुटाने के कारण सभी व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण करने का भी निर्देश दिया।

कीनाराम धाम जाने वाले सभी मार्गो को दुरुस्त करने का निर्देश

बैठक में जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी एक्सईएन से कीनाराम धाम जाने वाले सभी मार्गो को दुरुस्त करने, बिजली विभाग के एक्सईएन से सभी बिजली तारो को दुरुस्त करने व दो लाइनमैन तीन दिनों तक रहने को निर्देशित किया । वही स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ से वाइ के राय से बाबा कीनाराम मठ में तीन दिनों तक स्वास्थ्य कैम्प व स्वास्थ्य विभाग के डीडीपीओ व खंड विकास अधिकारी से मठ के अंदर व बाहर लगातार साफ सफाई का निर्देश दिया, जलनिगम विभाग को पानी की व्यवस्था को लेकर जगह- जगह टोटी लगाने का निर्देश दिया, नगर पंचायत अधिकारी से बात कर पानी का टैंक व मोबाइल सामुदायिक शौचालय लगाने को निर्देशित किया ।

वही पुलिस अधीक्षक आदित्य लाग्हे ने कहा कि बाबा कीनाराम जन्मोत्सव में दर्शन करने के दौरान अंदर व बाहर सादे कपड़े में पुलिस कर्मी व महिला कर्मी के साथ साथ सुरक्षा ब्यवस्था को लेकर जगह जगह पुलिस के जवान तैनात किये जायेगे । महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त महिला पुलिस कर्मी लगाया जायेगा। जिला अधिकारी ने कहा कि तीन दिवसीय कीनाराम महोत्सव में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी । वहीं बैठक के बाद जिला अधिकारी ने मठ में पर्यटक विभाग द्वारा कराये जो कायों के निरीक्षण के दौरान कामो में तेजी से करने का निर्देश दिया।

बाबा कीनाराम के जन्मोत्सव में देश के अन्य प्रान्तों सहित विदेश से भी उनके भक्त जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आते हैं,तीन दिनों में लगभग 5 से 7 लाख लोगों के दर्शन करने का अनुमान जताया जा रहा है।

बैठक में विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे

बैठक में बाबा कीनाराम जन्मोत्सव संचालक धनंजय सिंह, मठ व्यवस्थापक मेजर अशोक सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा० रितेश कुमार, रमेश राय, हेमराज सिंह अशोक सिंह, सूर्यनाथ सिंह, अभय कुमार पीके, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रमाकांत यादव, ग्राम प्रधान आशुतोष सिंह, एडीओ पंचायत अधिकारी राकेश दिक्षित, ग्राम पंचायत अधिकारी आंनद यादव, वन क्षेत्राधिकारी नित्यानंद पांडेय, सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News