Chandauli News: बच्चे की तस्करी का मामला सुन गांव पहुंची टीम, अफसरों के उड़े होश

Chandauli News: जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के बड़े गांव के निवासी दंपति की जैसे ही बच्चा बेचने की खबर लगी अधिकारियों के कान खड़े हो गए। अधिकारी गांव में जाकर जमीनी हकीकत जानने में जुट गए हैं।

Report :  Ashwani
Update: 2024-09-04 17:01 GMT

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले में बच्चों की तस्करी का हैरत अंगेज मामला आया है। जिसको लेकर 4 सदस्य टीम जिलाधिकारी के निर्देश पर पड़या गांव में पहुंच कर जांच में जुटी रही। पढ़या गांव के एक दंपति द्वारा अपने बच्चों को बेचने के मामला उजागर होने के बाद टीम जांच में जुट गई। आपको बता दें कि जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के बड़े गांव के निवासी दंपति की जैसे ही बच्चा बेचने की खबर लगी अधिकारियों के कान खड़े हो गए। अधिकारी गांव में जाकर जमीनी हकीकत जानने में जुट गए।

उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र तथा एनम कार्यालय के रिकॉर्ड को खंगाल कर सारे सबूत को इकट्ठा करने के बाद जांच में जुटे रहे। मामला उजागर करने वाली चंद्र तारा देवी व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि गौतम कुमार ने सारे मामले को जांच टीम को बताया। इस संबंध में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि पहले भी अनिता देवी को बच्चा हुआ था लेकिन वह बच्चा गायब है तो कहीं ना कहीं यह जरूर है कि इन्होंने अपना बच्चा बेच दिया है। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि यह 14 दिन की बच्ची को भी बचने के लिए जुटे हुए थे।

इस संबंध में चंद्रतारा देवी ने बताया कि जैसे ही बच्ची पैदा हुई थी तो हमने उसका प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर फोटो ले लिया था और बेचने की इन लोगों की सेटिंग हो रही थी। हमने पुलिस को रिपोर्ट की, लेकिन सदर कोतवाली प्रभारी द्वारा सहयोग करने के बजाय हमें जबरन थाने में बैठाया गया। कहा गया कि उसका बच्चा है चाहे वह बेचे या कुछ भी करें तुमसे क्या मतलब, लेकिन ग्राम स्वराज संस्था के लोगों द्वारा महिला का सहयोग किया गया और पुलिस अधीक्षक से सारे मामले को बताने के बाद इस मामले की जांच शुरू हो गई है।

अब देखना है कि अनीता व उसके पति संतोष उर्फ संदीप के खिलाफ क्या कार्यवाही होती है ? जांच करने वाले टीम में जिला बाल कल्याण अधिकारी तथा जिला बाल कल्याण इकाई, बाल्य कल्याण समिति के साथ-साथ एंटी ह्यूमन टिपिक यूनिट द्वारा गांव में जाकर जांच करने का कार्य किया गया। सबूत एवं बयान के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। वही यह भी सुनने में आया है कि इस मामले में निजी अस्पताल के संचालक को भी पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।


Tags:    

Similar News