Chandauli News: सैनिक की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, दिल्ली में ली अंतिम सांस

Chandauli News: अजय कुमार सिंह बीएसएफ में हवलदार के पद पर कार्यरत थे। वह बीमारी से ग्रसित थे जिनका उपचार कई जगह किया गया लेकिन गंभीर हालत में उन्हें दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-09-12 20:34 IST

 सैनिक की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, दिल्ली में ली अंतिम सांस: Photo- Newstrack

Chandauli News: चंदौली जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के नाथुपुर गांव के 42 वर्सीय सैनिक अजय कुमार सिंह का बीमारी कारण निधन हो गया । मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया । उनका इलाज दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल में चल रहा था । दिल्ली में ही उन्होंने अंतिम सांस लिया। मौत की सूचना के बाद ग्रामीणों की दरवाजे पर भीड़ जुट गई और लोग परिजनों को ढाढस बधाते हुए अपने वीर सपूत को अंतिम विदाई देने के लिए इंटर कर रहे है।

उपचार के दौरान सिपाही की मौत

जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के नाथुपुर ( टाण्डाकला ) गांव के रहने वाले अजय कुमार सिंह पुत्र विजय शंकर सिंह बीएसएफ में हवलदार के पद पर कार्यरत थे। वह बीमारी से ग्रसित थे जिनका उपचार कई जगह किया गया लेकिन गंभीर हालत में उन्हें दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। मौत की सूचना के बाद जहा विभाग में मातम छाया हुआ है।

वही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है । अजय कुमार सिंह 2002 में वाराणसी के भर्ती केंद्र से बीएसएफ में भर्ती हुए थे।उनकी पहली पोस्टिंग 2003 में जम्मू में हुई थी। जम्मू के बाद वह कई जगह दुर्गम सीमाओं पर तैनाती के दौरान ड्यूटी किये ।नौकरी के दौरान ही विगत कई दिनों से वह बीमारी चल रहे थे । उन्हें मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनका उपचार किया गया लेकिन हालत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया । जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी ।

मौत की सूचना पर परिजनों में दुःख

मौत की सूचना पर परिजनों में हाहाकार मच गया। मौत की सूचना जंगल में आग की तरफ फैल गई और लोग सूचना पाने के बाद नाथूपुर उनके गांव पहुंचकर शुभ शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए पहुंचा रहे हैं। वही पिता की अर्थी जहां पुत्र के कंधे पर अंत्येष्टि के लिए जानी चाहिए वही पुत्र की आर्थि पिता को अंतेष्ठि के लिए ले जानी पड़ेगी, जिससे वृद्ध माता पिता और ही मर्माहत है । हालांकि दिल्ली से शव आने का लोग इंतजार कर रहे हैं ।शव आने के बाद उनकी अंत्येष्टि समीप के गंगा घाट पर की जाएगी।

मौत से ग्यारह वर्सीय पुत्र हर्ष सिंह, पिता विजय शंकर सिंह, माता मीरा सिंह, पत्नी प्रीति सिंह, भाई धनंजय सिंह, मृत्युंजय सिंह आदि परिजनों का रोकर बुरा हाल है ।

Tags:    

Similar News