Chandauli News: DDU स्टेशन पर GRP को मिली बड़ी सफलता, 27 लाख कैश के साथ संदिग्ध गिरफ्तार

Chandauli News: रेलवे कैंट वाराणसी के पुलिस उपाधीक्षक श्यामजीत प्रमिला सिंह का कहना है कि एक व्यक्ति प्लेटफार्म नंबर 01 पर सदिग्ध दिखाई दे रहा था। जब व्यक्ति से पूछताछ की गई और उसके बैग की तलाशी ली गई तो बैग 500-500 के नोटों से भरा था।

Update:2024-07-08 21:34 IST

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: दिल्ली- कोलकाता के बीच सबसे बड़े और व्यस्त स्टेशनों में शुमार पंडित दीन दयाल स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ ने चेकिंग के दौरान ₹27 लाख 50 हजार रुपये के साथ एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी संदिग्ध व्यक्ति बिहार से भदोही जाने की फिराक में था, तभी चेकिंग के दौरान GRP और RPF के जवानों ने उसे पकड़ लिया।पकड़े गये व्यक्ति का नाम गौरव सेठ उम्र 28 वर्ष पुत्र ऋषि कुमार सेठ है, जो उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र में गोपीगंज गांव का रहने वाला है। जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने जब उससे सवाल किया कि उसके पास इतनी भारी मात्रा में पैसे कहां से आए, इन पैसों को कहां ले जाया जा रहा था, क्या उसके पास इससे संबंधित कोई कागजात हैं या नहीं तो आरोपी इस बारे में कोई भी डिटेल नहीं दे पाया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार करके इनकम टैक्स विभाग को सूचित कर दिया गया है। पुलिस की टीम उस व्यक्ति से पूछताछ कर रही है।

तलाशी के दौरान बैग में मिला ये सामान

दरअसल यह व्यक्ति इतना ज्यादा रुपये बिहार से लेकर दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन पहुंचा था और वहां से अपने घर भदोही जाने की फिराक में था। तभी GRP ने उक्त व्यक्ति को डीडीयू स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 01 पर दबोचा। जब इससे पूछताछ की गयी और इसके बैग की तलाशी ली गई तो बैग में ₹27 लाख 50 हजार रुपये के 500- 500 के नोटों के बंडल रखे हुए मिले।इस पूरे मामले में पुलिस उपाधीक्षक का कहना है कि उक्त व्यक्ति को प्लेटफार्म नम्बर 01से सदिग्ध दिखने पर पूछताछ की गई और जब उसके बैग की तलाशी ली गयी तो उसके बैग से ₹ 27 लाख 50 हजार रुपये नगद मिले है। 

ये अधिकारी और कर्मचारी रहे मौजूद

रुपए बरामदगी के दौरान प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत, उप निरीक्षक स्वतंत्र सिंह, मुकेश कुमार, हेड कांस्टेबल निर्भय सिंह, रोहित सिंह, कांस्टेबल राकेश कुमार सिंह, अच्छे लाल यादव सिपिडिएस टीम आर पी एफ डीडीयू मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News