Chandauli News: SP के आदेश का जगलर पुलिस कर्मियों पर नहीं दिख रहा असर

Chandauli News: इस सूची में शामिल कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं, जो विभागीय जानकारी की मानें तो दो, तीन बार तिथि तय होने के बाद भी जिले में जमे हुए हैं।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-27 14:36 IST

Chandauli News (Pic- Newstrack)

Chandauli News: जिले में कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं जो अपने बॉस के आदेश को ताक पर रखकर काम करते हैं। 22 अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने अगले दिन 56 पुलिसकर्मियों को तत्काल रिलीव करने का आदेश जारी किया था। जिसमें 8 पुलिसकर्मी मुख्यालय से तथा 34 पुलिसकर्मी जोनल स्तर पर स्थानांतरित हैं तथा 14 पुलिसकर्मी क्षेत्र स्तर से स्थानांतरित होने के बाद उनकी रिलीव की तिथि 23 अक्टूबर निर्धारित की गई थी, लेकिन इनमें से मात्र 12 पुलिसकर्मी ही पुलिस अधीक्षक के आदेश का पालन करते हुए चंदौली जिले से रिलीव हुए हैं। शेष पुलिसकर्मी अभी भी अपनी ताकत और प्रभाव के बल पर चंदौली जिले में अपनी पहचान बनाने में जुटे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि 4 पुलिसकर्मी ट्रेनिंग में हैं तथा 9 पुलिसकर्मी ज्ञानवापी ड्यूटी कर रहे हैं। 4 पुलिसकर्मी पुलिस महानिरीक्षक के यहां तैनात हैं। आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी जोन वाराणसी के स्थानांतरित कर्मियों को प्रतिस्थानी का इंतजार किए बिना रिलीव करते हुए अनुपालन आख्या प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए थे। जिसमें स्पष्ट लिखा था कि आपको निर्देशित किया जाता है कि संलग्न सूची में आपके थानों/शाखाओं में नियुक्त राजपत्रित अधिकारी/कर्मचारियों को अनुकंपा कालावधि/प्रशासनिक एवं जनहित के आधार पर स्थानांतरित कार्मिकों को तत्काल/आज ही कार्यमुक्त कर कार्यमुक्त करने तथा कार्यमुक्ति की सूचना जीडी संख्या सहित कार्यालय को उपलब्ध कराएं। जिसमें से 14 पुलिसकर्मी थाने में, 8 पुलिस लाइन में तथा 23 पुलिसकर्मी अन्य कार्यालयों में तैनात हैं। इसके साथ ही 9 पुलिसकर्मी ज्ञानवापी ड्यूटी कर रहे हैं।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को पुलिस उपाधीक्षक विधि प्रकोष्ठ प्रयागराज की संकलन सूची में अंकित कार्मिकों को तत्काल कार्यमुक्त करने हेतु कार्यालय को सूचना उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही प्रतिसार निरीक्षक चंदौली को भी 22 अक्टूबर को सूचनार्थ आदेश जारी किया गया।

जिसमें अब तक 12 पुलिसकर्मी जनपद से स्थानांतरण पर कार्यमुक्त हुए हैं। जिसमें से ऐसे पुलिसकर्मी जिनका स्थानांतरण मुख्यालय स्तर पर हो चुका है तथा उनकी तिथि भी निर्धारित है। जिनकी संख्या आठ है। ऐसे पुलिसकर्मी जिनका स्थानांतरण जोनल स्तर पर हो चुका है और उनकी तिथि भी तय है, ऐसे पुलिसकर्मियों की कुल संख्या 34 है। साथ ही ऐसे पुलिसकर्मी जिनका स्थानांतरण क्षेत्र स्तर पर हो चुका है और उनकी तिथि भी तय है, उनकी संख्या 14 है।

इस संबंध में अब तक की जानकारी के अनुसार चंदौली जिले के पुलिस अधीक्षक के आदेश पर 22 अक्टूबर की तय तिथि के आधार पर मात्र 12 पुलिसकर्मियों को कार्यमुक्त किया गया है। शेष पुलिसकर्मी कहीं न कहीं जुगाड़ या अपनी मनचाही जगह पर सेटिंग करने में लगे हुए हैं। वहीं विभाग के लोगों द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि पांच हेड कांस्टेबल और सात उपनिरीक्षक ज्ञानवापी ड्यूटी पर हैं, जबकि तीन उपनिरीक्षक पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी के यहां तैनात थे, जिन्हें वहां से भी कार्यमुक्त कर दिया गया है, लेकिन उनकी निर्धारित तिथि 31 अक्टूबर तय की गई है। इसके साथ ही चार पुलिसकर्मी ट्रेनिंग पर गए हैं, उन्हें अभी यहां से ड्यूटी से मुक्त करना संभव नहीं है, लेकिन इसके बाद जो पुलिसकर्मी जिले में हैं, वे अभी भी किसी न किसी जुगाड़ में लगे हुए हैं।

इस सूची में शामिल कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं, जो विभागीय जानकारी की मानें तो दो, तीन बार तिथि तय होने के बाद भी जिले में जमे हुए हैं। अब देखना यह है कि कितने पुलिसकर्मी पुलिस अधीक्षक के इस आदेश का पालन करते हुए चले जाते हैं और कितने पुलिसकर्मी जुगाड़ के सहारे जिले में टिके रहते हैं।

Tags:    

Similar News