Chandauli News: नौगढ़ क्षेत्र के भागने वाले टीचरों की खैर नहीं, सात पर गिरी गाज बीएसए ने अपनाया नया तरीका

Chandauli News: इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री प्रकाश सिंह ने बताया कि नौगढ़ जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर, दुरुस्त जंगली एरिया होने के कारण वहां विद्यालय में अध्यापक जाने से कतराते हैं।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-22 19:50 IST

Chandauli News ( Pic- Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी जिला मुख्यालय के सुदूर जंगली क्षेत्र के विद्यालयों से फरार रहने वाले अध्यापकों की अब खैर नहीं है। विद्यालय से अध्यापकों के फरार रहने की शिकायत के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री प्रकाश सिंह ने शिक्षकों की हाजिरी चेक करने के लिए एक नया तरीका अपनाते हुए, वीडियो कॉलिंग पर फरार रहने वालों की चोरी पकड़ रहे हैं, जिसका परिणाम रहा कि सात फरार रहने वाले अध्यापक पकड़े गए, जिनका एक दिन का वेतन काटने की कार्यवाही की है।

आपको बता दें कि चंदौली जनपद के दूरस्थ पहाड़ी क्षेत्र नौगढ़ में अधिकारियों का आवागमन कम होता है जिसके कारण जंगली एरिया में तैनात अध्यापक विद्यालय जाने में कतराते हैं और सेटिंग के माध्यम से विद्यालय में नहीं पहुंचते हैं, जिसकी लगातार शिकायत होने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री प्रकाश सिंह वीडियो कॉलिंग के माध्यम से दूरस्थ विद्यालयों की सूची को देखकर अध्यापकों की अटेंडेंस को चेक करने का काम कर रहे हैं। जिसका परिणाम रहा कि फरार रहने वाले चार सहायक अध्यापक और तीन शिक्षा मित्र पकड़े गए। इन लोगों का तत्काल वेतन काटने का निर्देश देकर खंड शिक्षा अधिकारी को भी चेतावनी पत्र जारी किया गया।

कुछ दिन पहले भी नौगढ़ क्षेत्र के कई अध्यापकों द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी से सेटिंग के माध्यम से घर रहकर नौकरी करने का मामला प्रकाश में आया था जिसकी जांच अभी चल रही है। इसी कारण बेसिक शिक्षा अधिकारी ने ऑफिस में बैठकर वीडियो कॉलिंग अटेंडेंस चेक करने का निर्णय लिया है।

इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री प्रकाश सिंह ने बताया कि नौगढ़ जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर, दुरुस्त जंगली एरिया होने के कारण वहां विद्यालय में अध्यापक जाने से कतराते हैं ,दूर होने के कारण जिला मुख्यालय से लगातार विजिट भी नहीं हो पता है। जिसका फायदा लेते हुए अध्यापक वहां नहीं पहुंचते हैं लेकिन लगातार शिकायत होने के बाद उनकी वीडियो कॉलिंग से अटेंडेंस हम चेक करने का काम कर रहे हैं जिसका परिणाम रहा कि फरार रहने वाले सहायक अध्यापक राजेश कुमार अमदहा, सहायक अध्यापक बाबूलाल प्राथमिक विद्यालय बरवाडी, सहायक अध्यापक समीर कुमार सिंह प्राथमिक विद्यालय देवदत्त पुर, सहायक अध्यापक विमलेश कुमार ,रवि कुमार सिंह, दीपू सिंह, शिव कुमारी शिक्षामित्र मुसहर बस्ती देवदतपुर शामिल है इन लोगों का उस दिन का वेतन काटते हुए वेतन रोकने का निर्देश दे दिया गया है, और अध्यापकों के आने का तो सिग्नेचर होता है और नौगढ़ के क्षेत्र के अधिकतर विद्यालयों में जाने का सिग्नेचर नहीं होने के कारण खंड शिक्षा अधिकारी को भी चेतावनी पत्र भी जारी किया है।

Tags:    

Similar News