Chandauli News: युवा संसद में तीखी झड़प, ज्वलंत मुद्दे, बच्चों ने दिखाया आज की राजनीति का चेहरा

Chandauli News: बच्चों के भविष्य से जुड़ा पेपर लीक मामले पर भी सरकार को विपक्ष के द्वारा घेरा गया। सत्ता पक्ष द्वारा सभी सवालों का बख़ूबी जवाब दिया गया। युवा संसद में नेपाल और सऊदी अरब के विदेशी प्रतिनिधि मंडल का भी दौरा रहा।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-09-15 18:02 IST

Chandauli News

Chandauli News: चंदौली जनपद के बैराठ स्थित पी एम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय, में 26 वीं "युवा संसद" का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने संसद की तर्ज़ पर स्पीकर (लोकसभा अध्यक्ष),पक्ष व विपक्ष की भूमिका का निर्वहन किया। सत्ता पक्ष की भूमिका में बैठे बच्चों ने सरकार की जनहितकारी योजनाएं गिनाईं तो विपक्ष ने उन पर सवाल उठाए। युवा संसद में हाल ही में बांग्लादेश में हुए सत्ता परिवर्तन से उपजे हालात द्वारा धार्मिक अल्पसंख्यकों को निशाना बनाये जाने पर सत्ता पक्ष से तीखे सवाल पूछे गए। बच्चों के भविष्य से जुड़ा पेपर लीक मामले पर भी सरकार को विपक्ष के द्वारा घेरा गया। सत्ता पक्ष द्वारा सभी सवालों का बख़ूबी जवाब दिया गया। युवा संसद में नेपाल और सऊदी अरब के विदेशी प्रतिनिधि मंडल का भी दौरा रहा।

कार्यक्रम की शुरुआत में सभी अतिथियों का स्वागत प्राचार्य संजय कुमार मिश्र द्वारा किया गया उसके बाद कार्यक्रम का शुभारंभ विशिष्ट अतिथि समाजवादी पार्टी के सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने किया।युवा संसद में शिवांगी यादव ने स्पीकर, ऋषभ आर्य ने प्रधानमंत्री , अनाहिता भट्टाचार्य ने गृह मंत्री , श्वेता ओझा ने सदन महासचिव के साथ 55 बच्चों ने सांसद की भूमिका निभाई । शपथ ग्रहण के बाद अरावली पर्वतमाला में खनन ,बढ़ती जनसंख्या पर नियंत्रण , यू पी आई लेनदेन, घरेलू हिंसा अधिनियम , जी डी पी आदि विषयों पर बिल पेश कर उसे पारित किया गया ।शिक्षा पर बज़ट आवंटन एवं लक्षित योजनाओं पर पक्ष व विपक्ष पर चर्चा हुई।

विद्यार्थियों की प्रस्तुति ने मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस मौके पर बिपिन कुमार सिंह प्रधानाचार्य बाबा कीनाराम इंटर कॉलेज , चन्द्रभूषण केन्द्रीय विद्यालय मुगलसराय, उप प्राचार्य शुभेंदु भट्टाचार्य , शके. सी. चौबे, अरुण कुमार मिश्रा व विद्यालय के समस्त शिक्षक व विद्यार्थी मौजूद रहे ।

Tags:    

Similar News