Firozabad News: ‌मिड डे मील खाने के बाद बिगड़ी बच्चों की हालत, 18 बच्चे सीएचसी में भर्ती

Firozabad News: फिरोजाबाद में 12 बजे खाना खाने के बाद करीब एक घंटे के बाद ही बच्चों को खांसी आने लगी और सांस लेने में दिक्कत लगने लगी। दो बच्चों को उल्टियां होने लगीं ।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-12-10 14:54 GMT

फिरोजाबाद: मिड डे मील खाने के बाद बिगडी बच्चों की हालत,18 बच्चे सीएचसी में भर्ती

Firozabad News: जिले के अरांव विकास खंड (Araon Development Block) के उच्च प्राथमिक विद्यालय अरांव (Upper Primary School Aaraon) पर शनिवार को मिड डे मील में रसोई में कार्यरत बबली देवी और सीमा देवी ने बैगन, आलू और चावल बनाये थे। 12 बजे खाना खाने के बाद करीब एक घंटे के बाद ही बच्चों को खांसी आने लगी और सांस लेने में दिक्कत लगने लगी। इसकी जानकारी बच्चों ने शिक्षकों को दी। लेकिन जब दो बच्चों को उल्टियां होने लगीं तो शिक्षकों के भी हाथ पैर फूल गये।

मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो तुरंत ही थाना प्रभारी उदयवीर मलिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिरसागंज के प्रभारी कपिल यादव ने एम्बुलेंस को गांव में भेज दिया और सभी बच्चों को सामुदायिक केन्द्र सिरसागंज पर बुला लिया। वहीं अरांव स्वास्थ्य केन्द्र के डाक्टरों की टीम को भी सिरसागंज बुला लिया गया और सभी बीमार बच्चों का इलाज ‌शुरू करा दिया गया।

बेसिक ‌शिक्षा अधिकारी बच्चों की खैरियत पूछने पहुंचे

बच्चों के बीमार होने की खबर फैली तो सांसद फिरोजाबाद डा. चंद्रसैन जादौन, पालिकाध्यक्ष सोनी शिवहरे सहित बेसिक ‌शिक्षा अधिकारी अंजली अग्रवाल भी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंच गयी और बच्चों से बातचीत कर उनकी ‌खैरियत ली। एसडीएम विवेक कुमार ने बताया कि तहसीलदार के द्वारा विद्यालय के रसोई घर को सील करा दिया गया है।

फूड अधिकारी इनके नमूने लेकर जांच कराएंगे इसके बाद कार्यवाही की जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अंजली सिंह ने कहा सूचना मिलते मौके पर आई हूं। अठारह बच्चों के ड्रिप लगी है। सभी ठीक हैं। घटना की जाँच की जाएगी।

Tags:    

Similar News