IPS Vrinda Shukla: कौन हैं मुख्तार अंसारी की बहु को जेल भेजने वाली आईपीएस वृंदा शुक्ला, खूबसूरत के साथ हैं बेहद कड़क, काँपते हैं अपराधी

IPS Vrinda Shukla: IPS वृंदा शुक्ला अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती है। दरअसल, उनकी और उनके आईपीएस पति की जोड़ी को एक मिसाल के तौर पर देखा जाता है। आइए इनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें आपके साथ शेयर करते हैं।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2023-02-12 01:51 GMT

File Photo of IPS Vrinda Shukla (Pic: Social Media)

IPS Vrinda Shukla: चित्रकूट जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी से मुलाकात करने पहुंचीं पत्नी निकहत अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। निकहत पति से चोरी-छिपे जेलर के कमरे में मुलाकात कर रहीं थी। ऐसा नहीं कि जेल प्रशासन को मुलाकात की जानकारी नहीं थी बल्कि ये मुलाकात उन्हीं के सह में हो रही थी। लेकिन मुख्तार अंसारी की बहु को गिरफ्तार करने वाली महिला अधिकारी कोई और नहीं बल्कि चित्रकूट की एसपी वृंदा शुक्ला हैं। उनकी हनक इतना ज्यादा हैं कि अपराधी भी उनसे कांपते है। हम आपकों आईपीएस शुक्ला की उस अंदाज के बारें में बताएंगे जो आपसे अभी अनछुए हैं।

सोशल मीडिया पर छायी रहती है आईपीएस शुक्ला

आईपीएस वृंदा शुक्ला चित्रकूट जिले की कप्तान है यह उनकी कप्तान के तौर पर पहली तैनाती है। वह अपनी कार्यशैली को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन जाती हैं। लोग उनकी तस्वीर को देख कर काफी सराहना भी करते हैं। IPS वृंदा शुक्ला अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती है। दरअसल, उनकी और उनके आईपीएस पति की जोड़ी को एक मिसाल के तौर पर देखा जाता है। आइए इनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें आपके साथ शेयर करते हैं।

अमेरिका से की पढ़ाई

जानकारी के अनुसार चंदौली एसपी के पद पर तैनात अंकुर अग्रवाल और वृंदा शुक्ला एक ही स्कूल में पढ़े लिखे। अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद वृंदा आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं। जबकि अंकुर अग्रवाल ने इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद बंगलुरु में एक साफ्टवेयर कंपनी में नौकरी शुरू कर दी। बाद में उनका कंपनी की तरफ अमेरिका में ट्रांसफर कर दिया गया। अमेरिका में अंकुर और वृंदा की एक बार फिर मुलाकात हुई। फिर दोनों ने निश्चय किया कि यूपीएससी में किस्मत आजमाएंगे।

अमेरिका से नौकरी छोड़ की यूपीएससी की तैयारी

फिर वृंदा और अंकुर एक साथ ही युनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की तैयारी शुरू कर दी। कुछ समय तक तो उन्होनें अमेरिका से हीं तैयारी शुरू कर दी। बाद में उन्होनें नौकरी छोड़ वापस भारत लौट आए। वृंदा शुक्ला दूसरे प्रयास में 2014 में आईपीएस बनीं, जबकि अंकुर पहले ही अटैम्पट में 2016 में यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईपीएस बने।

IPS पति ने पत्नी के अंडर किया था काम

एक दौर वो भी था, जब पत्नी के अंडर पति ने काम किया था। गौतमबुद्धनगर जिले में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद वृंदा शुक्ला को पुलिस उपायुक्त बनाकर डीसीपी महिला सुरक्षा के पद पर तैनात किया गया। वहीं अंकुर अग्रवाल को अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त बनाया गया। वहां भी दोनों अफसरों ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निर्वहन किया था।

Tags:    

Similar News