Chitrakoot: 14 ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मी की तैनाती को लेकर प्रधानों ने BDO को सौंपा ज्ञापन

Chitrakoot: प्रधान संघ जिलाध्यक्ष सुनील शुक्ला की अगुवाई में प्रधानों ने बीडीओ को ज्ञापन सौपा। उन्होंने मांग की है कि 14 ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मी नही है। वहां नए सफाई कर्मी दिए जाए।

Update: 2022-07-19 13:44 GMT

BDO को ज्ञापन सौंपते हुए प्रधान। 

Chitrakoot: प्रधान संघ जिलाध्यक्ष सुनील शुक्ला (Pradhan Union District President Sunil Shukla) की अगुवाई में प्रधानों ने बीडीओ को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि ग्राम पंचायतों में गोवंशों के भरण पोषण के लिए राशि उपलब्ध कराई जाए। बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र के ग्राम पंचायतों में क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत से संस्थागत कार्य न कराए जाएं।

ग्राम पंचायतों में तैनात व बगैर तैनात सफाई कर्मियों की उपलब्धता की जाए तय

ज्ञापन में कहा कि राज्यवित्त व पंद्रहवां वित्त में पिछले वर्ष जो कटौती की गई है, उसकी भरपाई कराकर ग्राम पंचायतों में तैनात व बगैर तैनात सफाई कर्मियों की उपलब्धता तय की जाए। वहीं, छूटे ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मियों की नई तैनाती की जाए। क्षेत्र के 14 ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मी नही है। वहां नए सफाई कर्मी दिए जाए।

ब्लाकों में सामग्री के बन रहे स्टीमेटो का किया जाए संशोधन

साथ में उन्होंने कहा कि ब्लाकों में सामग्री के बन रहे स्टीमेटो में संशोधन किया जाए। क्योकि सामग्रियों के दाम कई गुना बढ़ चुके है। सामग्री के दाम बढने पर ही प्रधानों पर आरोप लग रहे है। प्रधान स्कूलों का कायाकल्प करा रहे है। लेकिन स्कूलों की शिक्षा की गुणवत्ता पर सुधार नहीं हो रहा है। कई शिक्षक स्कूलों से गायब रहते है। ऐसे में उनकी जांच कराकर कार्रवाई की जाए।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर राजकुमार, शिवदेवी, रामनाथ, ऊषा सिंह, प्रमोद कुमार, दीप शिखा, आनंद सिंह, सत्यनारायण, दादूराजा, शिव कुमारी आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News