Chitrakoot: विधायक ने दो सिपाहियों पर लगाया अभद्र व्यवहार का आरोप, SP ने CO सिटी को सौंपी जांच

Chitakoot: परिक्रमा मार्ग चौकी के दो सिपाहियों को सपा के सदर विधायक अनिल प्रधान के साथ अभद्र व्यवहार करने के मामले में चौकी से हटा दिया गया है। एसपी ने मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी है

Update: 2022-08-19 13:11 GMT

Chitrakoot: विधायक ने दो सिपाहियों पर लगाया अभद्र व्यवहार करने का आरोप

Chitakoot: धर्मनगरी चित्रकूट की परिक्रमा मार्ग चौकी के दो सिपाहियों को सपा के सदर विधायक अनिल प्रधान (SP MLA Anil Pradhan) के साथ अभद्र व्यवहार करने के मामले में चौकी से हटा दिया गया है। विधायक ने इसकी शिकायत एसपी से की थी। एसपी ने मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी है। एक घटना के संबंध में पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेने के लिए कुछ लोगों को विधायक ने चौकी भेजा था। बाद में रिपोर्ट न देने पर विधायक खुद ही चौकी पहुंच गए थे।

दो दिन पहले का है मामला

मामला दो दिन पहले यानि कि बुधवार का है। बताते हैं कि एक खुदकुशी मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए अपने कुछ लोगों को परिक्रमा पुलिस चौकी भेजा था। चौकी में तैनात सिपाही अमित सिंह व कमलाकांत द्विवेदी ने विधायक के भेजे गए लोगों से कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट एसपी कार्यालय (SP Office) भेज दी गई है। इसके लिए उनको वहीं से संपर्क करना पड़ेगा, जिस पर उन्होंने विधायक से सिपाहियों की फोन पर बात करानी चाही। लेकिन सिपाहियों ने बात करने से मना कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही विधायक अनिल प्रधान (SP MLA Anil Pradhan) खुद पुलिस चौकी पहुंच गए। चौकी से ही कोतवाली प्रभारी कर्वी, सीओ सिटी व एसपी को फोन के जरिए अवगत कराया।

सिपाहियों पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप में एसपी से की शिकायत

विधायक ने कहा कि पिछले कई दिनों से पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए संबंधित लोग भटक रहे है। इनको बार-बार वापस किया जा रहा है। मौजूद दोनों सिपाहियों की बातचीत करने की शैली ठीक नहीं है। विधायक सिपाहियों पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए एसपी से शिकायत दर्ज कराई।

दोनों सिपाहियों को चौकी से हटाकर कोतवाली में किया संबद्ध: कोतवाली प्रभारी

जानकारी मिलते ही पहुंचे सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय (CO City Sheetla Prasad Pandey) व कोतवाल अशोक कुमार सिंह (Kotwal Ashok Kumar Singh) ने मामले को किसी तरह संभाला। मौके पर ही विधायक को पोस्टमार्टम रिपोर्ट उपलब्ध कराई गई। कोतवाली प्रभारी का कहना है कि दोनों सिपाहियों को फिलहाल चौकी से हटाकर कोतवाली में संबद्ध कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट एसपी कार्यालय से मिलती है।

मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई: SP

एसपी अतुल शर्मा (SP Atul Sharma) का कहना है कि सदर विधायक ने उनसे शिकायत की है कि जनता व जनप्रतिनिधि के साथ चौकी के दोनों सिपाहियों ने अभद्र व्यवहार किया है। इस मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News