स्वच्छता अभियान:BJP mla और रोडवेज अधिकारियों- कर्मचारियों ने लगाई झाड़ू   

Update: 2018-09-22 05:53 GMT

मेरठ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम मेरठ क्षेत्र के तत्वाधान में रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक नीरज सक्सेना और सेवा प्रबंधक श्यामलाल शर्मा की अगुवाई में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस मौके पर रोडवेज अफसरों ने कहा कि लोगों को न तो स्वयं गंदगी फैलानी चाहिए और न ही किसी और को फैलाने देना चाहिए। उन्होंने “न गंदगी करेंगे, न करने देंगे।” का मंत्र भी दिया।

अभियान के तहत भैसाली बस अड्डा व कार्यशाला परिसर में अधिकारियों व कर्मचारियों कर्मचारियों के साथ-साथ क्षेत्रीय भाजपा विधायकों सत्यवीर त्यागी और सत्यप्रकाश अग्रवाल ने झाड़ू लगाई। इस मौके पर भाजपा के विधायक सत्यवीर त्यागी ने कहा कि सफाई हम हम सभी के लिए बहुत जरूरी है क्योंकि गंदगी बीमारी की जड़ है इस जल को उखाड़ फेंकने के लिए सफाई हम सभी के लिए बहुत जरूरी है और इसके लिए हमें बिल्कुल भी संकोच नहीं करना चाहिए यही हमारे देश के प्रधानमंत्री का संदेश है और हमें अपने अपने परिवार और देश के लोगों के स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता अभियान को सफल बनाना होगा।

यह भी पढ़ें .....UP डीजीपी ने चलाया ‘स्वच्छता अभियान’, अधिकारियों के साथ मिलकर लगाया झाड़ू

कार्यक्रम में सेवा प्रबन्धक श्याम लाल शर्मा द्वारा कर्मचारियों के स्वच्छता संकल्प लेने की शपथ भी दिलाई गई। भाजपा विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने जीवन में सफाई का महत्व बताते हुए कहाकि स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार द्वारा चलाया गया सबसे महत्वपूर्ण स्वच्छता अभियान है।

सेवा प्रबंधक श्याम लाल शर्मा ने कहा कि लोगों को न तो स्वयं गंदगी फैलानी चाहिए और न ही किसी और को फैलाने देना चाहिए। उन्होंने “न गंदगी करेंगे, न करने देंगे।” का मंत्र भी दिया।

सेवा प्रबन्धक श्याम लाल शर्मा ने बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत 15 सितंबर से रीजन के पांचों डिपो में वर्कशॉप से लेकर कार्यालय,रोडवेज परिसर, यात्री शेड़ो और बसों की साफ सफाई की जा रही है। रोडवेज परिसर में गंदगी को दूर करने के लिए जगह जगह डस्टबिन की व्यवस्था की गई है। अभियान 2 अक्टूबर तक चलेगा। स्वच्छता अभियान के तहत एआरएम से लेकर डिपो प्रभारी समेत सभी कर्मचारियों ने स्वच्छता अभियान में श्रमदान करते हुए वर्कशॉप समेत पूरे कार्यालय में सफाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें .....लाजवाब! स्वच्छता अभियान की जागरूकता के लिए 140 किमी. लंबी मानव श्रृंखला

क्षेत्रीय प्रबंधक नीरज सक्सेना ने बताया कि अभियान के तहत रोडवेज परिसर की सफई के साथ रोडवेज परिसर में स्वच्छता का संदेश भी दिया जा रहा है। रोडवेज के कर्मचारी और अधिकारियों समेत बस चालक व परिचालक यात्रियों को स्वच्छता के लिए कूडे़दान का प्रयोग करने का आग्रहकिया जा रहा है। इस अभियान में रोजाना डिपो के सभी हिस्सों की साफ सफाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News