सीएम योगी का बड़ा ऐलान, किसानों को MSP का पूरा लाभ दिलाएगी राज्य सरकार

योगी आदित्यनाथ ने आज यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि राज्य सरकार दुग्ध उत्पादन के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Update: 2020-12-30 12:10 GMT
सीएम योगी का बड़ा ऐलान, किसानों को MSP का पूरा लाभ दिलाएगी राज्य सरकार (PC: social media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसानों को एमएसपी का पूरा लाभ दिलाना राज्य सरकार की मंशा है। इसके लिए उन्होंने धान खरीद कार्य को तेजी है। सीएम ने धान क्रय केन्द्रों को पूरी तरह सक्रिय रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि किसानों से त्वरित खरीद की जाए। उन्होंने धान क्रय केन्द्रों पर अतिरिक्त काटों की व्यवस्था किए जाने को कहा हैं।

ये भी पढ़ें:दुनिया के अंत का पहला संकेत महामारी, अब 2021 की भविष्यवाणी में ये तबाही

योगी आदित्यनाथ ने आज यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा

योगी आदित्यनाथ ने आज यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि राज्य सरकार दुग्ध उत्पादन के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए अधिक से अधिक राजस्व ग्रामों में दुग्ध समितियों के गठन की कार्रवाई की जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं सहायता समूहों का गठन करते हुए इन्हें डेयरी परियोजनाओं से जोड़ा जाए। पीसीडीएफ की डेयरियां की मजबूती के लिए प्रभावी कार्यवाही की जाए। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारियों को गो-आश्रय स्थलों का नियमित अनुश्रवण करते हुए इनकी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाए रखने को कहा हैं।

मुख्यमंत्री ने वरासत अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि वरासत अभियान के दौरान प्रदेश के सभी ग्रामों में समयबद्ध ढंग से कार्यवाही करते हुए निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज किया जाए।

ये भी पढ़ें:कानपुर देहात: CM द्वारा महिला खिलाड़ियों को किया गया प्रोत्साहन, दी गई खेल सामाग्री

प्रयागराज में आगामी माघ मेले की सभी तैयारियां गुणवत्तापूर्ण ढंग से की जाएं

सीएम ने कहा कि प्रयागराज में आगामी माघ मेले की सभी तैयारियां गुणवत्तापूर्ण ढंग से की जाएं। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं विशेषकर कल्पवासियों तथा साधु-संतों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने माघ मेला में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुरूप सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि मेले के दौरान स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन के विशेष प्रबन्ध किए जाएं।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News