×

कानपुर देहात: CM द्वारा महिला खिलाड़ियों को किया गया प्रोत्साहन, दी गई खेल सामाग्री

इसी क्रम में जनपद कानपुर देहात की मुख्य विकास अधिकारी महोदया सौम्या पाण्डेय द्वारा युवक एवं महिला मंगल दलों के युवकों एवं महिलाओं से वार्ता की गयी एवं जानने का प्रयास किया गया

Newstrack
Published on: 30 Dec 2020 11:38 AM GMT
कानपुर देहात: CM द्वारा महिला खिलाड़ियों को किया गया प्रोत्साहन, दी गई खेल सामाग्री
X
कानपुर देहात: CM द्वारा महिला खिलाड़ियों को किया गया प्रोत्साहन, दी गई खेल सामाग्री (PC: social media)

कानपुर देहात: मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल माध्यम से युवक एवं महिला मंगल दलों को प्रोत्साहन स्वरुप खेल सामग्री वितरित की गयी। कार्यक्रम कुल 10 लाभार्थी उपस्थित थे। जिनमे युवक मंगल दल के अध्यक्ष अतुल कुमार, आदर्श कुमार, मो साहिल एवं महिला मंगल दल की अध्यक्ष रश्मि, प्रमिला देवी इत्यादि उपस्थित थे। जिन्हें विधायक विनोद कटियार, जिलाधिकारी महोदय डॉ. दिनेश चन्द्र, एवं मुख्य विकास अधिकारी महोदया सौम्या पाण्डेय द्वारा युवक एवं महिला मंगल दलों को प्रोत्साहन स्वरुप खेल सामग्री वितरित की गयी एवं प्रोत्साहित करते हुए यह अवगत कराया गया कि मनुष्य के जीवन में खेल कूद से क्या-क्या लाभ मिल सकते है साथ ही साथ ही युवक एवं महिला मंगल दलों के अध्यक्ष, सदस्य, उपाध्यक्ष को अवगत कराया गया कि वे नशा इत्यादि से दूर रहे है एवं नवयुवकों को भी इस विषय में प्रेरित करते हुए जनपद कानपुर देहात को नशा मुक्त बनाने में पूर्ण सहयोग करें।

ये भी पढ़ें:बुरी खबर शिक्षक भर्ती पर: 36 हजार शिक्षकों को करना होगा इंतजार, पढ़ें पूरी खबर

उनके द्वारा किन-किन क्षेत्रों में कार्य किये जा रहे है

इसी क्रम में जनपद कानपुर देहात की मुख्य विकास अधिकारी महोदया सौम्या पाण्डेय द्वारा युवक एवं महिला मंगल दलों के युवकों एवं महिलाओं से वार्ता की गयी एवं जानने का प्रयास किया गया कि उनके द्वारा किन-किन क्षेत्रों में कार्य किये जा रहे है। जिसके पश्चात महोदया द्वारा सभी को प्रेरित करते हुए अवगत कराया गया कि वें स्वयं नशे इत्यादि से दूर रहे एवं सभी को प्रेरित करें वें भी नशे इत्यादि से दूर रहे साथ ही महोदया द्वारा खेलो इंडिया खेलो की तर्ज पर प्रेरित करते हुए खेल-कूद में रुचि लेने के सम्बन्ध में बधाई भी दी गयी।

kanpur-dehat kanpur-dehat (PC: social media)

ये भी पढ़ें:एटा: महिला की हुई मौत, जेल में परिवार होने के कारण पुलिस ने किया अंतिम संस्कार

महोदया द्वारा महिलाओं को प्रेरित करते हुए अवगत कराया गया कि वें स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के सहयोग से अन्य कार्यों जैसे स्वेटर बुनना, सिलाई एवं कढ़ाई में भी रुचि ले एवं यह भी अवगत कराया गया कि विकास भवन में एक कैंटीन का निर्माण भी अतिशीघ्र कराया जाना है जो कि प्रेरणा कैंटीन के नाम से संचालित की जायेगी जिसमे महिलाएं स्वयं कार्य कर सकती है जिससे उनको रोजगार भी मिल सकेगा। कार्यक्रम में विधायक विनोद कटियार, जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद एवं मुख्य विकास अधिकारी महोदया सौम्या पांडे एवम अन्य अधिकारी उपस्थिति रहे।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story