बेसहारा पशु: सीएम योगी के आदेशों की उड़ाई जा रही हैं धज्जियां

ये एनएच 29 है यहां पर काफी तादात में पशु घूम रहे हैं यहां का हाल ऐसा है तो समझा जा सकता है कि और जगह पर क्या हाल होगा। अगर यही स्थिति रही तो लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों की मौत एक्ससीडेंट से हो जाएगी।

Update: 2020-02-20 13:48 GMT

मऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसहारा पशुओं की सुरक्षा को लेकर नया आदेश जारी किया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के लिए जिलाधिकारियों को आदेश दिया है कि वे बेसहारा पशुओं के मालिकों की पहचान करके उनके खिलाफ कार्रवाई करें साथ ही सभी बेसहारा पशुओं को 10 जनवरी तक गोशाला में पहुंचाएं।

बेसहारा पशुओं के कारण हो रही हैं दुर्घटनाएं

लेकिन इस पर सीएम के आदेश का पालन करना शायद मऊ के जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी के एजेंडे में नही है। आपको बता दें कि जिलाधिकारी आवास से और उनके कार्यालय के बीच एनएच 29 हाईवे पर सैकड़ों पशु घूम रहे है। उन्हें इसका संज्ञान नहीं या फिर देख के अनदेखा कर रहे है।

ये भी देखें: Xiaomi का धमाका: भारत में लॉन्च किया इलेक्ट्रिक टूथब्रश, जानें कीमत और खास बातें

इसमें किसान आशीष राय का कहना है कि इन आवारा पशुओं से कई घटनाएं हो रही है। ये एनएच 29 है यहां पर काफी तादात में पशु घूम रहे हैं यहां का हाल ऐसा है तो समझा जा सकता है कि और जगह पर क्या हाल होगा। अगर यही स्थिति रही तो लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों की मौत एक्ससीडेंट से हो जाएगी। हम किसान हैं बर्बाद होते जा रहे हैं, हम शासन-प्रशासन से कहना चाहते हैं कि इसका कोई हल निकाला जाए।

गोचर भूमि हैं अवैध कब्जे

वहीं मणिप्रकाश का कहना है की यह जो आवारा पशु सड़कों पर घूमते दिखाई दे रहे हैं यह सारी समस्या ग्राम सभा स्थल से सभी ग्राम सभा में पशुओं के लिए स्थान नियत है और पशुशाला बनाने के लिए सरकारी पैसा आता है लेकिन ग्रामसभा स्तर से जो गोचर भूमि है उस पर अवैध कब्जे हो चुके हैं यह किसानों की और ग्राम सभा के स्तर पर जो लापरवाही है ग्राम प्रधानों के द्वारा उसके द्वारा यह पैदा समस्या हुई है। इसका जिम्मेदार शासन और प्रशासन है।

ये भी देखें: गोरखपुर में गरजे CM योगी: किया मंदिरों में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा

Tags:    

Similar News