अस्पतालों ने किया बेड की गिनती में झोल, सरकार ने उठाया सख्त कदम

कोरोना ऐप पर बेड़ों की गलत जानकारी साझा की गई है। इस दिल्ली सरकार ने दो निजी अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Published By :  Shraddha
Update: 2021-04-18 13:55 GMT

 कोरोना ऐप पर मिली बेड़ों की गलत जानकारी फाइल फोटो 

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के देशभर में बढ़ते काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस महामारी से अस्पतालों में बेड की कमी नजर आ रही है। इसी बीच कोरोना ऐप पर बेड़ों की गलत जानकारी साझा की गई है। आपको बता दें कि इस दिल्ली सरकार ने दो निजी अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 14 निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल घोषित किया गया है।

दिल्ली में कोरोना महामारी काफी तेजी से फैल रही है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने आनंद विहार और शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर कोविड मरीजों के लिए 5000 बेड की सुविधा दी है। बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने आनंद विहार और शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर चिकित्सा स्टाफ, ऑक्सीजन सुविधा के साथ अधिक सुविधा की पहचान की गई है।


देशभर में कोरोना महामारी के आंकड़े तेज होते हुए दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 24,395 नए कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में 24 घंटे में 167 लोगों ने अपनी जान गवाई है। कोरोना की दूसरी लहार बिहार खतरनाक हो गई है। बीते शुक्रवार को 19,486 और बृहस्पतिवार को कोरोना के 16,699 मामले रिकॉर्ड सामने आये हैं।

अस्पतालों ने किया बेड की गिनती में झोल फाइल फोटो 

दिल्ली सरकार ने हेल्थ बुलेटिन जारी की है जिसमें होम आइसोलेशन पर भी संख्या बढ़ती जा रही है। आपको बता दें कि अब तक दिल्ली में 38,156 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। बताया जा रहा है कि एक्टिव मरीजों की संख्या पहले से बढ़कर 69,799 हो गई है। दिल्ली में मरने वालों की संख्या 1 . 44 फीसदी हो चुकी है। 

Tags:    

Similar News