Demonstration News: संत कबीर नगर में क्षेत्र पंचायत सदस्यों व मुजफ्फरनगर में किसानों का प्रदर्शन

संत कबीर नगर में विकास कार्यों को लेकर उग्र हुए क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया। वहीं, मुजफ्फरनगर में जिला कलेक्ट्रेट पर भाकियू अंबावत के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ मिलकर धरना प्रदर्शन किया।

Report :  Amit Kaliyan
Report :  Amit Pandey
Update: 2022-12-13 14:52 GMT

भाकियू ने किया प्रदर्शन

Demonstration News : संत कबीर नगर में 18 महीने से बंद पड़े विकास कार्यों को लेकर उग्र हुए क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया और बंद पड़े विकास कार्यों को चालू कराने के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने मांग की। एक जनप्रतिनिधि पर क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने विकास रोकने का आरोप भी लगाया। उधर मुजफ्फरनगर में जिला कलेक्ट्रेट पर भारतीय किसान यूनियन अंबावत के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ मिलकर धरना प्रदर्शन किया।

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले का सेमरियावां ब्लॉक एक बार फिर से गर्म हो गया है। लगातार कई बैठक स्थगित होने के बाद नाराज क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने आज सेमरियावां ब्लॉक कार्यालय पर तालाबंदी करते हुए जमकर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख मजहरुनिशा के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन करते हुए जल्द से जल्द बंद पड़े विकास कार्यों को चालू कराने की जिला प्रशासन से मांग की। वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने एक जनप्रतिनिधि के ऊपर सेमरियावां ब्लॉक का विकास रोके जाने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक परिसर में भारी पुलिस बल तैनात रही।

18 महीनों से बंद पड़े विकास कार्यों को लेकर पंचायत सदस्यों में भारी आक्रोश

आपको बता दें कि जिले के सबसे बड़े ब्लॉक सेमरियावां एक बार फिर चर्चे में आ गया है क्योंकि 18 महीनों से बंद पड़े विकास कार्यों को लेकर आज क्षेत्र पंचायत सदस्यों में भारी आक्रोश देखने को मिला सैकड़ों की संख्या में बैठे ब्लॉक कार्यालय गेट के सामने तालाबंदी करते हुए ब्लाक प्रमुख के नेतृत्व में क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। तख्ती लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जल्द से जल्द विकास कार्य शुरू कराने की मांग की।

विकास कार्यों को रोका जा रहा है यह बेहद निंदनीय: क्षेत्र पंचायत सदस्य

क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कहा कि जिस तरीके से ब्लॉक के विकास कार्यों को रोका जा रहा है यह बेहद निंदनीय है। अगर जल्द से जल्द जिला प्रशासन ने ब्लॉक में विकास कार्य को शुरू नहीं कराया तो आगे वृहद आंदोलन करते हुए लखनऊ का घेराव किया जाएगा। धरना प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों की संख्या पहुंची महिलाओं ने तख्ती लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि और कार्य में बाधा डालने वाले अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कहा कि अगर इसी तरीके से सत्ता के बल पर जनप्रतिनिधि द्वारा विकास कार्य को रोका जाएगा तो वह योगी दरबार का दरवाजा खटखटएंगे और आगे विकास कार्यों के लिए जो भी करना होगा उसको करेंगे। क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जिला प्रशासन और सरकार से जल्द से जल्द सेमरियावां ब्लॉक में बंद पड़े विकास कार्यों को चालू करने की मांग की है।


मुजफ्फरनगर जिलाधिकारी ने भाकियू के जिला अध्यक्ष के साथ किया दुर्व्यवहार

Muzaffarnagar News: भारतीय किसान यूनियन अंबावत के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर विकास प्रधान का आरोप है कि मुजफ्फरनगर जिलाधिकारी द्वारा उनके जिला अध्यक्ष शाह आलम के साथ दुर्व्यवहार किया गया है। जिसके चलते जिलाधिकारी को हटाए जाने की मांग को लेकर आज जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया गया है।

जिलाधिकारी की ओर से की गई बदतमीजी बिल्कुल भी सहनीय नहीं: प्रदेश अध्यक्ष

प्रदेश अध्यक्ष डॉ विकास प्रधान का कहना है पिछले 40 दिनों से हाईवे 58 पर जो हमारा धरना चल रहा था, किसानों की भूमि के उचित मुआवजे को लेकर, उसमें हमारे जिला अध्यक्ष शाह आलम के साथ जिलाधिकारी द्वारा बदतमीजी की गई है जो बिल्कुल भी सहनीय नहीं है। इसके खिलाफ हमें चाहे एक ज्ञापन प्रधानमंत्री को देना पड़े या राज्यपाल को हम इनको यहां से जल्द हटाने का काम करेंगे। जिलाधिकारी जिले की समस्याओं को सुनने के लिए होते हैं और जो भारतीय किसान यूनियन अंबावत के जिलाध्यक्ष हैं। उनके साथ इन्होंने जो बदतमीजी की है, वह असहनीय है, उनको हम हटवाने का काम करेंगे।

साथ ही जो जीएसटी का मुद्दा है सरकार छोटे व्यापारियों के ऊपर तानाशाही करने का जो काम कर रही हैं उसको लेकर के हमारी यह मांग है कि जीएसटी अधिकारियों को हटाने का काम करें, छोटा व्यापार जो होता है, ठेली रेडी वाला वह कहां से जीएसटी देगा। धरना जब तक चलेगा जब तक हमारी समस्याओं का हल नहीं होगा।

Tags:    

Similar News