लखनऊ के फन रिपब्लिक मॉल में मिला मच्छरों का लार्वा, मिलेगा नोटिस

Update: 2017-07-29 15:14 GMT

लखनऊ : राजधानी के फ मॉल में शनिवार (29 जुलाई) को सीएमओ टीम ने डेंगू मच्छरों के लार्वा खोजे हैं। मॉल के अंदर गमलों में लार्वा मिले हैं। इसके अलावा मॉल के हरे-भरे एरिया में भी शिकायत मिली है। टीम ने एंटी लार्वा का छिड़काव कर दिया है और इस बारे में सीएओ कार्यालय से नोटिस भी मॉल को मिलेगा।

टीम के सदस्यों ने मॉल मैनेजर को परिसर के अंदर और बाहर सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है। राजधानी में स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे एंटी लार्वा अभियान में रोजाना शहर के अलग-अलग स्थानों पर एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है। लगातार चलाए जा रहे एंटी लार्वा अभियान में शहर के हर जगह लार्वा पाए जा रहे है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी गंभीर है।

कोई भी नहीं है सुरक्षित

इस अभियान ने साफ-सफाई की पोल खोल दी है। केजीएमयू में तो लार्वा का हब जमा है। सरकारी अस्पताल, दफ्तर, स्कूल, सचिवालय, पुलिस स्टेशन से लेकर वीआईपी इलाके में भी मच्छरों के लार्वा मिले हैं। सीएमओ टीम रोजाना एंटी लार्वा का छिड़काव कर रही है।

अधिक जानकारी के लिए आगे की स्लाइड्स में जाएं...

अब तक 40 से पार

राजधानी में डेंगू के अब तक 40 मरीजों की पहचान हो चुकी है। इनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। करीब आधे दर्जन मरीजों की डेंगू से मौत भी हुई है। इस बार स्वास्थ्य महकमा संक्रमण बीमारियों को लेकर सचेत है।

लोगों को कर रहे जागरुक

सीएमओ डॉ जीएस वाजपेयी ने बताया कि अभियान के अंतर्गत गली-मोहल्लों, स्कूलों आदि में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी खुद जाकर लोगों को संक्रमण से बचाव के उपाय बता रहे हैं। स्कूलों में नुक्कड़ नाटक करके बच्चों को अपनी ओर आकर्षित कर अपनी बात समझा रहे हैं।

फन मॉल में भी मच्छरों के लार्वा मिले हैं। टीम ने एंटी लार्वा का छिड़काव कर दिया है। अभियान के माध्यम से लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है। लोगों को बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News