Lucknow Building Collapse: हादसे की जानकारी मिलते ही एक्शन मोड में आ गए थे डिप्टी सीएम पाठक, हो रही खूब तारीफ

Lucknow Building Collapse: हादसे की खबर जैसे ही सूबे के डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक तक पहुंची, वे फौरन एक्शन मोड में आ गए।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-01-25 04:25 GMT

Deputy CM Brijesh Pathak  (photo: social media )

Lucknow Building Collapse: मंगलवार शाम राजधानी लखनऊ में पांच मंजिला इमारत गिरने की खबर फैलते ही पुलिस एवं प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया था। इस दर्दनाक हादसे में 1 दर्जन से अधिक परिवार मलबे में दब गए। घटनास्थल पर लोगों की चीख-पुकार के कारण अफरातफरी का माहौल था। लेकिन हादसे की खबर जैसे ही सूबे के डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक तक पहुंची, वे फौरन एक्शन मोड में आ गए।

पाठक आनन फानन में घटनास्थल पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया। बचाव अभियान में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की कई टीमों को भी लगाया। स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर आधा दर्जन से अधिक एंबुलेंस मौके पर भेजी गईं। केजीएमयू व सिविल अस्पताल समेत दूसरे अस्पतालों को गंभीर घायलों को भर्ती करने के निर्देश दिए गए। पाठक के निर्देश पर ब्लड बैंकों को हाई अलर्ट कर दिया गया और सभी अस्पतालों में सीनियर डॉक्टरों को मौजूद रहने को कहा गया।

डिप्टी सीएम के त्वरित एक्शन की हो रही तारीफ

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने हादसे के बाद जिस तरह की सक्रियता दिखाई, उसकी काफी तारीफ हो रही है। हादसे के फौरन बाद बचाव अभियान शुरू करने और घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए ही अब तक किसी तरह की कैजुअल्टी सामने नहीं आई है। पाठक ने कहा कि अभी हमारी प्राथमिकता घयालों को जीवित बचाने की है। उन्हें बेहतर उपचार मुहैया कराने की कोशिश की है। सभी घायलों को मुफ्त इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है।

15 घंटे से अधिक समय से जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

रेस्क्यू ऑपरेशन को शुरू किए 15 घंटे से अधिक समय हो चुका है। अब तक 14 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। बेसमेंट में तीन-चार लोगों के फंसे होने की आशंका है। उन तक पाइप के सहारे ऑक्सीन पहुंचाया जा रहा है। खराब मौसम के कारण बचाव अभियान में दिक्कत भी आ रही है।

बता दें कि इमारत के मालिक और सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Tags:    

Similar News