डिजिटल इंडिया मुहिम के नाम पर धोखा, करोड़ों का चूना लगाकर कंपनी फरार

वाराणसी के चांदमारी इलाके में एक चिट फंड कंपनी का फ्रॉड सामने आया है। ऐड देखने के नाम पर कंपनी ने पहले लोगों को लालच दिया, इसके बाद मोटी रकम लेकर फरार हो गया।

Update: 2020-06-13 06:45 GMT

वाराणसी: वाराणसी के चांदमारी इलाके में एक चिट फंड कंपनी का फ्रॉड सामने आया है। ऐड देखने के नाम पर कंपनी ने पहले लोगों को लालच दिया, इसके बाद मोटी रकम लेकर फरार हो गया। घटना से गुस्साए लोगों ने हंगामा किया। भुक्तभोगियों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया मुहिम का हिस्सा बताकर अहमदाबाद की डिजिटल विज्ञापन कंपनी ने उनके करोड़ों रुपये हड़प लिए।

ये भी पढ़ें:श्रम मंत्रालय के 25 अधिकारी कोरोना संक्रमित, संपूर्ण भवन को किया गया सील

ग्राहकों से वसूले 45 हजार रुपये

आरोपित कंपनी का रजिस्ट्रेशन अहमदाबाद और मुंबई के पते पर है। इसके अलावा देशभर में कंपनी की 704 शाखाएं फैली हैं। वाराणसी के चांदमारी इलाके में भी कंपनी का ब्रांच खुला था। लॉकडाउन के कुछ दिन पहले कंपनी ने पीएम नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया मुहिम का हिस्सा बताते हुए ग्राहकों से 45 हजार रुपये वसूले। इसके एवज में उसने ग्राहकों को प्रतिमाह 5 हजार रुपये लाभांश देने का वादा किया।

ये भी पढ़ें:B’dy Special: टाइगर श्रॉफ के इस अंदाज पर फिदा हो गईं दिशा पाटनी

काम समेटकर कंपनी फरार

ठगी के शिकार हुए ग्राहकों की मानें तो उन्हें ऐड देखने के बदले पैसे देने की बात कही गयी थी। मगर कंपनी अब उन्हें पैसे नहीं दे रही है। इस बारे में भुक्तभोगी और शिकायतकर्ता जौनपुर निवासी दयानन्द दूबे ने बताया कि एडवर्टाइज़िंग कंपनी चलाने वाले एक युवक ने पब्लिक को ऑफर दिया था कि आपको लीगल कमर्शियल ऐड रोज चार घंटे देखने के प्रतिमाह 5 हजार मिलेंगे। इसमें हमें 45 हजार रुपये इन्हे सिक्योरिटी मनी के तौर पर जमा किया तो एक टीवी भी दी, जिसपर हम लोग ऑनलाइन माध्यम से ये कमर्शियल ऐड देखते थे। इस बीच जब लॉकडाउन के दौरान कंपनी ने बनारस से अपना काम समेट लिया और फरार हो गई।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News