अब महाराष्ट्र में होगी खरीद फरोख्त: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से अनुरोध है कि 2014 के चुनाव के बाद हिदू मुसलमान,भारत पाकिस्तान की ही बात कर रहे है। लेकिन अब रोज़गार पर भी चर्चा होनी चाहिए।

Update: 2019-11-12 14:07 GMT

लखनऊ: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के मामले में दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के दबाव में महाराष्ट्र गवर्नर ने ये फैसला लिया है बीजेपी के पास बहुत पैसा है, अब वहाँ खरीद फरोख्त शुरू होगी ।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिह ने आज यहां मीडिया से बातचीत मेें कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने जो प्रक्रिया प्रारम्भ की थी वो सही थी। थर्ड लारजेस्ट पार्टी का समय आज रात 8 बजे खत्म होना था लेकिन गवर्नर ने समय सीमा पूरी होने के लिए पहले ही राष्ट्रपति शासन के लिए पत्र लिख दिया जो कि अनुचित है। राज्यपाल के इस फैसले से लगता है कि प्रधानमंत्री और गृह मन्त्री के दबाव में गवर्नर द्वारा ये फैसला लिया गया है जो कि पूरी तरह से अनुचित है।

50ः 50 के फार्मूले पर तय हुआ था गठबंधन

उन्होंने कहा कि शिवसेना के साथ बीजेपी ने वादाखिलाफी की है पहले 50ः 50 के फार्मूले पर गठबंधन तय हुआ था। पर अब भाजपा अध्यक्ष इस मामले में कुछ नही बोल रहे है। उन्होंने कहा कि शिवसेना और कांग्रेस पार्टी के विचार नही मिलते है लेकिन अब शिवसेना में बदलाव आ रहा है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि अयोध्या का विवाद काफी समय से चल रहा था। भाजपा को रामजन्मभूमि की याद तब आई जब उनके दो सांसद थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा ये कहती रही है। इस संवेदनशील फैसले को अदालत के फैसले पर ही छोड़ना चाहिए। कांग्रेस अदालत के फैसले का सम्मान करती है।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सन 1949 और 1992 कि घटना को कोर्ट ने अपराध माना है । इस पर भी फैसला जल्द से जल्द हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से अनुरोध है कि 2014 के चुनाव के बाद हिदू मुसलमान,भारत पाकिस्तान की ही बात कर रहे है। लेकिन अब रोज़गार पर भी चर्चा होनी चाहिए।

Tags:    

Similar News