यहां प्रदूषण नियंत्रण के लिए डीएम ने उठाया कड़ा कदम, जारी किए ये खास निर्देश

डीएम शुभ्रा सक्सेना शहर में बढ़ते प्रदूषण के कारण बदल रही आबोहवा को लेकर एक्शन में आ गई हैं। कड़े तेवर दिखाते हुए डीएम ने 16 प्वाइंटों की गाइड लाइन जारी की है।

Update: 2019-11-11 10:54 GMT

रायबरेली: डीएम शुभ्रा सक्सेना शहर में बढ़ते प्रदूषण के कारण बदल रही आबोहवा को लेकर एक्शन में आ गई हैं। कड़े तेवर दिखाते हुए डीएम ने 16 प्वाइंटों की गाइड लाइन जारी की है।

डीएम ने जारी निर्देश में कहा है कि शहर के अंदर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाए, और बैट्री एवं सीएनजी से चलने वाले वाहनों को प्रोत्साहित किया जाए।

सड़कों की खुदाई पर रोक के साथ-साथ डीएम ने कूड़े जलाने पर रोक लगाने का निर्देश जारी किया है। वहीं डीएम ने सड़क व मकान के निर्माण में उड़ने वाली धूल पर भी नियंत्रण की बात कही है।

ये भी पढ़ें...रायबरेली-नकली नोट छापने वाले रैकेट का पुलिस ने किया भंडाफोड़

खनन के दौरान धूल नियंत्रण को भी डीएम ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने ईंट भट्टे से होने वाले प्रदूषण की मानिटरिंग की भी बात कही है। डीएम ने कहा है कि अधिक प्रदूषण को देखते हुए फैक्ट्रियों को बंद कराया जाए और उद्योगों में पीएनजी के उपयोग को बढ़ावा दिया जाए।

सड़क खुदाई पर नियंत्रण किया जाए और इसके प्रयोग में आने वाले पदार्थों को गर्म करने पर भी ध्यान रखा जाए। डीएम ने लकड़ी और कोयला जलाए जानें पर भी रोक की बात कही है।

वहीं इस मामले का कोई असर नजर नहीं आ रहा है। प्लाई फैक्ट्रियों में जहरीला धुआं निकल रहा है वही नगर पालिका द्वारा कूड़ा जलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...रायबरेली: प्रदूषण के खतरे को देखते हुए डीएम ने जारी की एडवाइजरी

Tags:    

Similar News