ड्राइविंग लाइसेंस डाक से भेजने की व्यवस्था 29 अप्रैल से होगी शुरू

परिवहन विभाग के वरिष्ठ आरटीओ व आईटी हेड संजय नाथ झा ने शनिवार को बताया कि प्रदेश भर के आरटीओ कार्यालय से डीएल अप्रूवल होने के बाद 15 अप्रैल से प्रिटिंग का काम लखनऊ मुख्यालय से शुरू किया गया है,

Update: 2019-04-27 15:20 GMT

लखनऊ: परिवहन विभाग सोमवार से राजधानी लखनऊ से पूरे प्रदेश में ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) डाक से भेजने की व्यवस्था शुरू करने जा रहा है। परिवहन विभाग के वरिष्ठ आरटीओ व आईटी हेड संजय नाथ झा ने शनिवार को बताया कि प्रदेश भर के आरटीओ कार्यालय से डीएल

अप्रूवल होने के बाद 15 अप्रैल से प्रिटिंग का काम लखनऊ मुख्यालय से शुरू किया गया है, लेकिन कुछ खामियों की वजह से डीएल की डिलेवरी नहीं हो सकी। इसलिए सोमवार से लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर व देवा रोड एआरटीओ सहित प्रदेश भर के डीएल की डिलवेरी तय समय के भीतर आवेदक के घर पहुंचने लगेगी।

ये भी पढ़ें...लखनऊ: मतदाता जागरुकता अभियान चलाएगा परिवहन विभाग

उन्होंने बताया कि स्थाई डीएल यदि किसी के पते पर नहीं पहुंचा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आरटीओ कार्यालय में स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद परिवहन आयुक्त मुख्यालय से डीएल प्रिंट होगा। फिर डीएल की डिलेवरी होते ही आवेदक के मोबाइल नम्बर पर मैसेज आ जाएगा। इससे पता चल जाएगा कि डीएल कहां है।

आरटीओ ने बताया कि डीएल की डिलेवरी होने के एक सप्ताह या दस दिन के भीतर लखनऊ सहित प्रदेश के किसी भी हिस्से में पहुंच जाएगा। उन्होंने बताया कि पोस्टमैन डीएल उसी को देगा जिसका है। इसके अलावा घर पर मौजूद नहीं होने की स्थिति डाकिया से संपर्क करके डीएल प्राप्त किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें...लखनऊः NGT के आदेश पर परिवहन विभाग ने लिया फैसला

 

Tags:    

Similar News