नींबू के रेट छू रहे आसमान, फिर भी बाजार में हो रही भारी मांग

मार्केट में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फलों के दाम कोरोना काल में दोगुने से ज्यादा हो गए हैं।

Reporter :  Bobby Goswami
Published By :  Roshni Khan
Update:2021-04-21 15:30 IST

नींबू (फोटो- सोशल मीडिया)

गाज़ियाबाद: मार्केट में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फलों के दाम कोरोना काल में दोगुने से ज्यादा हो गए हैं। यही नहीं इम्यूनिटी बूस्टर कहे जाने वाले नींबू के दाम 3 गुना तक पहुंच गए हैं। हम गाजियाबाद की सब्जी मार्केट की बात कर रहे हैं। गाजियाबाद में साहिबाबाद थोक सब्जी मंडी में नींबू के दाम करीब 120 से 130 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं। रिटेल में नींबू 160 रुपये किलो तक बिक रहा है। पिछले साल की तुलना में अगर बात करें, तो नींबू के दाम 40 से 50 रुपये किलो हुआ करते थे। लेकिन कोरोना काल में डिमांड बढ़ने से नींबू के दाम 3 गुना हो गए हैं।

संतरे के और मौसमी के दाम भी बढ़े

वही संतरे और मौसमी के दामों में भी भारी इजाफा देखने को मिला है। साहिबाबाद सब्जी मंडी में मौसमी और संतरे के विक्रेताओं का कहना है, कि संतरे के दाम करीब 100 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं। वहीं मौसमी भी रिटेल में 100 रुपये किलो के आसपास बिक रही है। इसी मौसमी और संतरे को आम दिनों में 40 से 50 रुपये किलो तक खरीदा जा सकता था।

जमाखोरी हो सकती है वजह

मतलब साफ है कि पहले से कोरोना काल में आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों को महंगे फल खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसा लगता है जमाखोरी करने वाले लोग मजबूरी को अवसर में तब्दील करने में जुटे हुए हैं। क्योंकि विक्रेता खुद बता रहे हैं सप्लाई कम होने के पीछे एक कारण जमाखोरी भी हो सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News