लखनऊ में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, डफरिन अस्पताल के डॉक्टर समेत 5 की मौत

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को कोरोना से 152 लोग संक्रमण पाए गए। इसमें आशियाना स्थित एंबुलेंस सेवा 102 के 11 कर्मचारी शामिल हैं।

Update: 2020-07-16 05:24 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बुधवार को राजधानी लखनऊ स्थित नगर निगम में दो अधिकारी और नौ कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण पाया गया। 48 घंटे के लिए नगर निगम मुख्यालय बंद किया गया है। वहीं, कुल 197 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ऐसे में अब शहर में 2848 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वहीं, पांच मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। इसमें अवंती बाई चिकित्सालय (डफरिन अस्पताल) के बाल रोग विशेषज्ञ का निधन हो गया है। वहीं, चार और मरीजों की विभिन्न अस्पतालों में कोरोना से सांसें थम गई हैं।

उधर, अयोध्या में दो सिपाही समेत 33 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गंभीर अवस्था में लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराई गई अयोध्या निवासी महिला की मौत हो गई। अयोध्या जनपद में यह दूसरी मौत है।

झांसी में फैला कोरोना का कहर,135 मिले संक्रमित, एक की मौत

अलीगंज में 10 लोग वायरस की गिरफ्त में आ गए

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को कोरोना से 152 लोग संक्रमण पाए गए। इसमें आशियाना स्थित एंबुलेंस सेवा 102 के 11 कर्मचारी शामिल हैं। वहीं, गोमतीनगर व अलीगंज में यह संक्रमण बढ़ रहा है। गोमतीनगर में 12 व अलीगंज में 10 लोग वायरस की गिरफ्त में आ गए हैं। उधर अमीनाबाद में छह, चैक में पांच लोग संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। गनेशपुर में आठ, रायबरेली रोड में पांच और जानकीपुरम में भी छह लोग पॉजिटिव मिले हैं।

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों के छुपे होने की सूचना, सर्च ऑपरेशन शुरू

हालात बेकाबू होते जा रहे

वही पॉजिटिव पाए गए मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 828 लोगों के नमूने एकत्र कर जांच के लिए भेजे गए।राजधानी के इंदिरानगर में 11 व आलमबाग में 06 लोग संक्रमित मिले। दोनों ही जगह हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग यहां बड़े पैमाने पर नमूने लिए ले रहा है। लोगों को सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है। बावजूद इसके संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों इलाकों से अब तक 50 से ज्यादा लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। डालीगंज में मंगलवार को तीन और लोग संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इनमें हसनगंज इलाके में दो मरीज मिले हैं।

राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही

राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या बेतहाशा बढ़ रही है। बावजूद इसके लोग जागरुक नहीं हैं। बगैर मास्क के लोगों को इधर-उधर आते जाते देखा जा सकता है। यहां तक कि दुकानदार, फल विक्रेता, सब्जी विक्रेता भी मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं । वहीं जो मास्क इस्तेमाल भी कर रहे हैं वो उसका सही तरीके से प्रयोग नहीं कर रहे और गले में बस लटकाए दिखाई देते हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 54 नए कंटेनमेंट जोन बनाने की सिफारिश डीएम को भेजी गई है। यह वह इलाके हैं जहां मंगलवार को संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं 18 कंटेनमेंट जोन को हटा दिया गया है।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

UP में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, एक और बदमाश ढेर, रखा था 50 हजार का इनाम

Tags:    

Similar News