Election Results 2022: यूपी चुनाव परिणाम में BJP को मिलती बढ़त के बाद ट्रेण्ड हुआ बुलडोजर

UP Election Results 2022 के रुझानों में BJP को 270 से अधिक सीटों पर मिलती बढ़त के बाद बीजेपी समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर बुलडोजर इस बैक (Bulldozer is Back) ट्रेण्ड कराया जाने लगा।

Newstrack :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-03-10 09:37 GMT

यूपी विधानसभा के सामने बुलडोजर पर चढ़कर बीजेपी के जीत का जश्न मनाते कार्यकर्ता (तस्वीर साभार : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)

UP Election Result 2022 : आज यूपी समेत देश के 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव का मतगणना हो रहा है। यूपी चुनाव परिणाम 2022 (Election Result 2022) के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) 270 से अधिक सीटों पर आगे नजर आ रही है। वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) 120 सीटों के आसपास नजर आ रही है। मतगणना में बीजेपी को मिलती बढ़त के तुरंत बाद ही बुलडोजर एक बार फिर ट्रेंड में आ गया। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को प्रदेश के सभी जिलों में बुलडोजर (Bulldozer) के साथ देखा जा रहा है।

रुझानों में फिर से बीजेपी की सरकार

403 विधानसभा सीटों वाली उत्तर प्रदेश के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को 270 से अधिक सीटों पर बढ़त मिलती नजर आ रही है। वहीं अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी 120 सीटों के आसपास ही नजर आ रहे हैं। रुझानों में बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) डबल डिजिट के करीब भी नहीं नजर आ रही है।

क्या है बुलडोजर वाला मामला?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का आगाज होते हैं बुलडोजर बड़ा चुनावी मुद्दा बन गया था। समाजवादी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लगातार "बुलडोजर बाबा" कहा जा रहा था। वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी गुंडे, माफियाओं के अवैध कब्जों पर योगी सरकार द्वारा किए गए कार्रवाई को लेकर बुलडोजर को प्रमोट किया जाने लगा। बीजेपी का कहना रहा कि हमारी सरकार लगातार अवैध कब्जा करने वाले बाहुबलियों, गुंडे और माफियाओं का कार्रवाई कर रही है।

अब मतगणना के दिन चुनाव परिणाम के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिलने के बाद प्रदेश के सभी जिलों में से भारतीय जनता पार्टी समर्थकों द्वारा बुलडोजर के साथ तस्वीरें सामने आ रही हैं।

विधानसभा के सामने बीजेपी समर्थक बुलडोजर के साथ

रुझानों में बीजेपी को बढ़त मिलने के बाद जीत की खुशी मनाते बीजेपी कार्यकर्ता बुलडोजर के साथ राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने पहुंचे। इस दौरान वहां बीजेपी समर्थकों का भारी हुजूम देखने को मिला और बहुत से बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थक बुलडोजर पर चढ़े हुए नजर आए। इस दौरान कार्यकर्ता गुलाल उड़ा कर भारतीय जनता पार्टी और योगी-मोदी जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे।


यूपी विधानसभा के सामने बुलडोजर पर चढ़कर बीजेपी के जीत का जश्न मनाते कार्यकर्ता (तस्वीर साभार : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)

बीजेपी कार्यालय में बुलडोजर

भारतीय जनता पार्टी को मिलती जीत को देखते हुए लखनऊ बीजेपी कार्यालय में भाजपा समर्थकों और कार्यकर्ताओं द्वारा गुलाल उड़ा कर जीत का जश्न मनाया जा रहा है। वहीं इस दौरान एक समर्थक अपने सर पर बुलडोजर का खिलौना लिए दिखाई दिया। बीजेपी समर्थक बुलडोजर को लेकर लगातार यह कह रहे हैं कि हमारी सरकार आगे भी गुंडे, माफियाओं पर ऐसे ही कार्रवाई करती रहेगी।

लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में जीत का जश्न मनाते कार्यकर्ता (तस्वीर साभार : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)

ट्विटर पर Bulldozer is back ट्रेंड

यूपी विधानसभा चुनाव मतगणना में बीजेपी को मिलती बढ़त के तुरंत बाद ही सोशल मीडिया पर बीजेपी इज बैक तेजी से ट्रेण्ड करने लगा। बीजेपी को मिलती जीत को लेकर कई बीजेपी नेता और समर्थकों ने ट्विटर पर बुलडोजर इस बैक (Bulldozer is Back) का कैप्शन देते हुए बुलडोजर से जुड़ा तस्वीर और मीम शेयर किया।


रुझानों में बीजेपी को मिलते बढ़त के बाद बीजेपी नेता अरुण यादव ने बुलडोजर की तस्वीर ट्वीट कर लिखा बुलडोजर इज बैक।



Tags:    

Similar News