BJP को 20 करोड का चंदा देने वाली DHFL से रिश्ता बताए ऊर्जा मंत्री: अखिलेश

सपा मुखिया ने कहा कि भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी सत्ता नए-नए बहानों से जनता का ध्यान भटकाने की साजिश करते रहते है और इसी द्वेष की राजनीति के चलते भाजपा झूठे आरोप लगा रही है। 

Update: 2019-11-03 16:24 GMT

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। यूपी पावर कार्पोरेशन में हुए पीएफ घोटाले पर विपक्षी दलों के हमले के बीच योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के आरोपों पर पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से सवाल किया है कि डीएचएफएल से 20 करोड़ रुपए का चंदा लेने वाली भाजपा के ऊर्जामंत्री बताएं ये रिश्ता क्या कहलाता है?

यह भी देखें... महाराष्ट्रः शिवसेना कल शाम 5 बजे राज्यपाल से करेगी मुलाकात

जनता का ध्यान भटकाने की साजिश

सपा मुखिया ने कहा कि भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी सत्ता नए-नए बहानों से जनता का ध्यान भटकाने की साजिश करते रहते है और इसी द्वेष की राजनीति के चलते भाजपा झूठे आरोप लगा रही है।

सपा अध्यक्ष ने रविवार को कहा कि भाजपा बौखलाहट में जैसी भाषा बोल रही है वह हास्यास्पद और संवैधानिक मर्यादा के विपरीत है। समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में विकासकार्यों की एक-एक ईंट उखाड़ कर गड़बड़ी खोजने वाले भाजपाई शूरवीर ढाई साल तक तो कुछ खोज नहीं पाए अब अपनी कालिख वाली छवि बचाने के लिए दूसरों पर कीचड़ उछालने की नाकाम कोशिश करने में लग गए हैं।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार अपने बेदाग होने का ढिंढोरा खूब पीटती रही है लेकिन धीरे-धीरे उसके घोटालों की परतें खुलती जा रही है। भाजपा सरकार को यह बताना होगा कि बिजली कर्मियों के हक का पैसा उस डिफाल्टर कम्पनी में लगाने की मेहरबानी के पीछे क्या रहस्य है?

यह भी देखें... म्यांमार में अराकान आर्मी ने 2 भारतीय नागरिकों को बनाया बंधकः सूत्र

इतना बड़ा घोटाला ढाई साल तक पर्दे में क्यों

उन्होंने कहा कि इतना बड़ा घोटाला ढाई साल तक पर्दे में क्यों रहने दिया गया और अगर मामला मीडिया में न आता तो भाजपा सरकार इसे दबाए रहती। अखिलेश ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि अभी भी लगता नहीं कि भाजपा सरकार अपने घोटाले की जांच होने देगी? जब मामला सीबीआई को देने की बात है तो फिर आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा को जांच क्यों दी जा रही है?

सपा मुखिया ने कहा कि बिजली कर्मियों के डीएचएफएल में फंसे 2600 करोड़ रुपए की वसूली के लिए सरकार क्या ठोस कदम उठा रही है, यह नहीं बताया जा रहा है। सिर्फ आश्वासन के सहारे बहकाने का काम हो रहा है।

उन्होंने कहा कि वैसे भी भाजपा की यह फितरत है कि वह जब जब सत्ता में रही बिजली विभाग में लूट मची। यूपी के टांडा और ऊंचाहार बिजली घर भाजपा सरकार में ही बिके। भाजपा सरकार ने कोई नया बिजली घर नहीं लगाया और न ही एक यूनिट बिजली का उत्पादन किया। अब बिजली कर्मियों का पैसा भी डुबा दिया।

यह भी देखें... India vs Ban t-20: भारत ने बांग्लादेश को दिया 149 रनों का लक्ष्य

Tags:    

Similar News