आंख के डाॅक्टर को हुआ स्वाइन फ्लू, लखनऊ मेडिकल कॉलेज में भर्ती

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक सरकारी डाॅक्टर को स्वाईन फ्लू होने से स्वास्थ विभाग मे हड़कंप मच गया है। जिला अस्पताल के कई डाॅक्टर ने स्वाईन फ्लू से पीड़ित डाॅक्टर का इलाज किया, लेकिन जब डाॅक्टर के खून की जांच की गई तो रिपोर्ट पाजिटिव आई।

Update: 2019-02-20 05:31 GMT

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक सरकारी डाॅक्टर को स्वाईन फ्लू होने से स्वास्थ विभाग मे हड़कंप मच गया है। जिला अस्पताल के कई डाॅक्टर ने स्वाईन फ्लू से पीड़ित डाॅक्टर का इलाज किया, लेकिन जब डाॅक्टर के खून की जांच की गई तो रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसके बाद डाॅक्टर को लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। स्वाईन फ्लू से जुड़ा यह बरेली मंडल का पहला मामला है। वहीं सीएमओ ने जिले मे हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें......रायबरेली से प्रियंका नहीं UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी ही लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

दरअसल जिला अस्पताल में आई स्पेसलिस्ट एपी आर्या को बुखार हुआ उसके बाद उन्हें कमजोरी भी होने लगी। पहले जिला अस्पताल के डाॅक्टर ने उनका इलाज किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। डाॅक्टर एपी आर्या की कमजोरी बढ़ती गई जिसके बाद जांच के लिए खून का सैंपल लिया गया और रिपोर्ट पाजिटिव आई। अब उनको लखनऊ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें......दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई इलाकों में भरा पानी, पड़ सकते हैं ओले

सीएमओ आरपी रावत का कहना है कि अभी जानकारी मिली है कि डाॅक्टर एपी आर्या को स्वाईन फ्लू हुआ है, लेकिन उनका ब्लड सैंपल की आई रिपोर्ट को देखा नहीं है। उनको स्वाईन फ्लू देहरादून में हुआ है। स्वाईन फ्लू का अभी तक कोई मामला शाहजहांपुर में नहीं मिला है। फिलहाल जिले मे हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। स्वाईन फ्लू से बचाव के स्वास्थ के पूरे इंतजाम है।

यह भी पढ़ें......भारत पहुंचे सऊदी प्रिंस मोहम्मद सलमान, आज पीएम मोदी के साथ हैदराबाद हाऊस में होगी बैठक

Tags:    

Similar News